Home Cricket-New ICC वनडे रैंकिंग में मिताली का दूसरे स्थान पर कब्जा, मंधाना छठे...

ICC वनडे रैंकिंग में मिताली का दूसरे स्थान पर कब्जा, मंधाना छठे पायदान पर बरकरार

0
24
1 of 1





दुबई। भारत की वनडे कप्तान मिताली राज मंगलवार को घोषित बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। टॉप पर ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली बनी हुईं हैं। मिताली ने साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज लिजेल ली को पछाड़ कर 738 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंची हैं। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (जिन्हें हाल ही में 2021 के लिए ‘आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ नामित किया गया था) 710 अंकों के साथ रैंकिंग में अपना छठा स्थान बरकरार रखा है।

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी हेले मैथ्यूज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने चार मैचों के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में चार पायदान की बढ़त के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गईं हैं। भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इस श्रेणी में ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन के बाद रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर कायम हैं।

दोनों मैचों में दो-दो विकेट लेने वाली मैथ्यूज वेस्टइंडीज के सर्वोच्च रैंकिंग वाली गेंदबाज हैं, जबकि अन्य ऑफ स्पिनर अनीसा मोहम्मद 25वें और शकीरा सेल्मन 26वें स्थान पर पहुंची हैं। तेज गेंदबाज शमिलिया कोनेल दो मैचों में तीन विकेट लेने के बाद नौ स्थान ऊपर चढ़कर 29वें स्थान पर पहुंच गईं हैं।

साउथ अफ्रीका के कप्तान सुने लूस गेंदबाजों की सूची में सात पायदान के फायदे के साथ संयुक्त 34वें स्थान पर हैं और बल्लेबाजी सूची में दो पायदान के फायदे के साथ 44 वें स्थान आ गईं हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में भी शीर्ष पर बदलाव देखने को मिला है, जिसमें साउथ अफ्रीका की मारिजाने कप्प वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से बाहर होने के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गईं हैं। इंग्लैंड के नट साइवर और ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी पहले और दूसरे स्थान पर हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Mithali moves up one spot to second, Mandhana at sixth in latest ICC ODI rankings



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here