दुबई. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) आईसीसी वनडे महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. गेंदबाजों में भारत की अनुभवी पेसर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं जबकि ऑलराउंडरों की रैंकिंग में में भारत की दीप्ति शर्मा एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर हैं. मिताली के 738 रेटिंग अंक हैं और ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 750 अंक लेकर टॉप पर हैं.

39 साल की मिताली राज के पास 220 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है. वह पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में नजर आई थीं. महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत की स्मृति मंधाना 710 अंक लेकर छठे स्थान पर बनी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया की जोनासन गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर है जिनके 760 अंक हैं जबकि झूलन गोस्वामी के 727 अंक है. ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट 717 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं.

इसे भी देखें, 23 साल बाद भी वनडे क्रिकेट में मिताली राज का जलवा कायम, आईसीसी से मिला बड़ा सम्मान

ऑलराउंडरों में इंग्लैंड की नटाली स्किवर टॉप पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पैरी दूसरे और दक्षिण अफ्रीका की मरियाने काप तीसरे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद 2 पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.

Tags: Cricket news, ICC ODI Rankings, Mithali raj, Women cricket

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here