एशेज सीरीज में महिला गेंदबाज का धमाल

खास बातें

  • महिला एशेज में ताहलिया मैकग्राथ का जलवा
  • तीसरे वनडे में फेंकी गजब की गेंद
  • इंग्लिश बल्लेबाज को हवाई यॉर्कर पर किया बोल्ड

Australia Women vs England Women, 3rd ODI: महिला एशेज (Womens Ashes 2022) के तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया महिला ने इंग्लैंड की टीम को 8 विकेट से हरा दिया. तीसरे वनडे में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने एशेज वनडे सीरीज में तीनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया.ऑस्ट्रेलियाई महिला ने तीनों वनडे में जीत हासिल कर शानदार परफॉर्मेंस किया. बता दें कि 8 फरवरी को खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ताहलिया मैकग्राथ (Tahlia McGrath) ने गजब की गेंदबाजी कर हर किसी को हैरान कर दिया. इस पूरे सीरीज में ताहलिया  ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और प्लेयर ऑफ द मैच सीरीज बनकर उभरी. 

यह भी पढ़ें

IPL 2022 Auction : इन 5 खिलाड़ियों को खरीदकर PBKS बदल सकती है अपनी तकदीर

बात करें तीसरे वनडे की तो ताहलिया मैकग्राथ ने इंग्लैंड की कप्तान हीथ नाइट को बोल्ड किया. जिस गेंद पर नाइट बोल्ड हुईं वह गेंद बेहद ही कमाल का था, जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

दरअसल इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर मैकगाथ ने हवा में लहराती हुई सटीक यॉर्कर (Yorker) पैरों पर फेंककर बल्लेबाज को हैरान कर दिया. इंग्लैंड की कप्तान इस घातक गेंद का जवाब नहीं दे पाई और बोल्ड हो गई. आउट होने के बाद हीथ नाइट पूरी तरह से चकित नजर आई और आउट होने के बाद आसमान की ओर देखकर निराश होती दिखी. 

IPL 2022 Auction: सीएसके की नजर में होंगे ये 5 खिलाड़ी, खरीदने के लिए लगा सकती बोली

मैच की बात करें तो इंग्लैंड महिला ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 163 रन बनाए थे जिसमें टैमी ब्यूमोंटे ने 50 और नताली साइवर ने 46 रन बनाकर किसी तरह टीम के स्कोर को 163 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एनाबेल सदरलैंड ने 4 विकेट लिए. मैकग्राथ को 1 ही विकेट मिला लेकिन उनके द्वारा फेंकी गई गेंद ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया. 

महिला क्रिकेटर ने लिया  ‘हवा-हवाई’ कैच, देखकर जोंटी रोड्स भी चौंके, देखें Video

इस पूरे एशेज सीरीज में ताहलिया मैकग्राथ ने 11 विकेट लिए और बल्लेबाजी से कमाल करते हुए कुल 225 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here