Home IPL महिला ODI रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंची, जानें कौन से...

महिला ODI रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंची, जानें कौन से रैंक पर हैं मिताली राज?

0
18

महिला एकदिवसीय रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 742 अंकों के साथ सूची में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया के दो अन्य खिलाड़ी बेथ मूनी (719) और एमी सैटरथवेट (717) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

दुबई। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो स्थान के सुधार के साथ आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि कप्तान मिताली राज नेअपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है।
इस नवीनतम रैंकिंग सूची मेंमंधाना के नाम 710 रेटिंग अंक हैं जबकि मिताली के 738 रेटिंग अंक हैं।
ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 742 अंकों के साथ सूची में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया के दो अन्य खिलाड़ी बेथ मूनी (719) और एमी सैटरथवेट (717) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए कोलिंगवुड को कोच नियुक्त किया

गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 727 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है जबकि ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन (773) ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।
हरफनमौला खिलाड़ियों में भी रैंकिंग में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय में 64 गेंद में 40 रन की पारी खेलने के साथ उन्होंने सात ओवर की गेंदबाजी में महज 12 रन देकर तीन विकेट लिये। मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने के साथ उन्हें 47 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ जिससे वह इंग्लैंड की नैट स्किवर (360) को पीछे छोड़ने में सफल रही।
भारत की दीप्ति शर्मा चौथे (299 अंक) और झूलन गोस्वामी (251) 10वें स्थान पर बरकरार है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here