Home IPL ट्रॉफी बचाने की चुनौती: चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरू की तैयारी, सूरत पहुंचे...

ट्रॉफी बचाने की चुनौती: चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरू की तैयारी, सूरत पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू

0
25

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Wed, 02 Mar 2022 10:23 PM IST

सार

आईपीएल की सफलतम टीमों में एक चेन्नई सुपरकिंग्स ने हर साल की तरह इस बार भी सबसे पहले टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी है। चेन्नई के खिलाड़ी ट्रॉफी को डिफेंड करने की तैयारियों को धार देने के लिए सूरत में जमा होने लगे हैं। 


महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल की सफलतम टीमों में एक चेन्नई सुपरकिंग्स ने हर साल की तरह इस बार भी सबसे पहले टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी है। मुंबई और पुणे में लीग राउंड के 70 मुकाबले खेले जाएंगे। चेन्नई के खिलाड़ी ट्रॉफी को डिफेंड करने की तैयारियों को धार देने के लिए सूरत में जमा होने लगे हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बुधवार (दो मार्च) को मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू भी सूरत पहुंच गए हैं।

टीम चेन्नई की जगह सूरत में अभ्यास करेगी। इसका फैसला धोनी ने ही किया था। वहां के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में टीम अभ्यास करेगी। वहां की पिचें उसी मिट्टी से बनाई गई हैं, जिस तरह की मिट्टी का इस्तेमाल महाराष्ट्र के स्टेडियम में पिच बनाने के लिए किया जाता है। मुंबई के तीन और पुणे के एक मैदान पर लीग राउंड के सभी मैच होंगे।

आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा सकता है। इसकी आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की है। चेन्नई की टीम सूरत में 20 दिनों तक अभ्यास करेगी। यह कैंप दो मार्च से 22 मार्च तक चलेगा। सूरत जिला क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेट सचिव नैनेश देसाई ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा था, “धोनी, ब्रावो, जडेजा और बड़े सितारे जैसे अभ्यास शिविर में शामिल होंगे।”

नैनेश देसाई ने इस बारे में जानकारी दी थी कि क्रिकेट फ्रैंचाइजी ने सूरत का चयन किया है, क्योंकि हमने उसी मिट्टी का उपयोग करके पिचों को बनाया है जैसा कि मुंबई में है। खिलाड़ी सूरत में सख्त बायो-बबल में रहेंगे। अभ्यास मैच देखने के लिए दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाएगी। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here