Kevin Pietersen, Narendra Modi: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर और वर्तमान में क्रिकेट कमेंटेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) एक मुसीबत में फंस गए हैं और इस मुसीबत से बचने के लिए उन्होंने सीधे भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से मदद की गुहार लगाई है. दरअसल, पीटरसन म्यांमार से भारत की ओर आ रहे हैं, लेकिन वह अपना पैन कार्ड खो बैठे हैं. उन्हें भारत में काम करने के लिए इस कार्ड की जरूरत है. ऐसे में उन्होंने एक ट्वीट कर मदद मांगी है.

पीटरसन ने लिखा है, ‘भारत कृपया मदद करें.. मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और म्यांमार से भारत की ओर आ रहा हूं. मुझे काम करने के लिए ओरिजिनल कार्ड की जरूरत होगी. क्या कोई मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बता सकता है, जिससे मैं बात करके मदद मांग सकूं’

पीटरसन ने इस इंग्लिश ट्वीट का हिंदी ट्रांसलेशन भी ट्वीट किया है और इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी को टैग भी किया है. हालांकि इस ट्रांसलेशन में कई खामियां भी हुई हैं, जहां मोन (म्यांमार और नागालैंड का एक बड़ा इलाका) का ट्रांसलेशन ‘सोम’ कर दिया गया है. 

पीटरसन की इस गुहार पर भारत के आयकर विभाग ने भी फौरन रिप्लाई कर उनकी मदद करने की कोशिश की है. आयकर विभाग ने लिखा है, ‘प्रिय केविन पीटरसन, हम आपकी सहायता के लिए उपलब्ध हैं. यदि आपके पास अपना पैन विवरण है, तो कृपया भौतिक पैन कार्ड के पुनर्मुद्रण के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जानने के लिए इन लिंक पर जाएं. यदि आपको अपना पैन विवरण याद नहीं है तो कृपया हमें [email protected] तथा [email protected] पर लिखें.’

पीटरसन के पैन कार्ड खोने और फिर हिंदी का गलत ट्रांसलेशन करने पर सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं. मदद के लिए पीएम मोदी को टैग करने और फिर आयकर विभाग के त्वरित रिप्लाई पर भी यूजर्स बड़े मजे ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें..

IND vs WI T20 Series: टीम इंडिया ने ईडन गार्डन्स में किया जमकर अभ्यास, हवाई शॉट खेलते दिखे हिटमैन

Watch: IPL ऑक्शन में पूरी हुई Tilak Varma के दोस्तों की ख्वाहिश, उठाओ-उठाओ कह रहे थे, मुंबई ने उठा लिया





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here