दिवंगत अब्दुल कादिर को मिली पीसीबी हॉल ऑफ फेम में जगह

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Mar 2022, 04:25:01 PM

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लाहौर:  
महान लेग स्पिनर दिवंगत अब्दुल कादिर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

1977 से 1993 तक के अंतर्राष्ट्रीय करियर में कादिर ने 67 टेस्ट में 32.80 के औसत से 236 विकेट लिए और 104 वनडे मैचों में 26.16 की औसत से 132 विकेट झटके।

वर्तमान में टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने अब्दुल कादिर के सबसे छोटे बेटे लेग स्पिनर उस्मान कादिर को स्मारक टोपी और पट्टिका भेंट करके आठ सदस्यीय हॉल ऑफ फेम में शामिल किया।

पीसीबी के एक बयान में उस्मान ने कहा, मुझे यकीन है कि पिताजी ऊपर से देख रहे होंगे, जिस तरह से उनकी संस्था ने आज उन्हें अपने प्रशंसकों के सामने और अपने पसंदीदा क्रिकेट मैदान में पहचाना है, इससे वह बहुत खुश होंगे। मेरे परिवार की ओर से पीसीबी को धन्यवाद देता हूं।

विडंबना यह है कि कादिर का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन गद्दाफी स्टेडियम में आया, जब उन्होंने 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ 56 रन देकर नौ विकेट लिए। उन्होंने आयोजन स्थल पर सात वनडे मैच खेले, लेकिन उन्हें 1987 के विश्व में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद नौ गेंदों में 16 रन के लिए याद किया जाता है, जिससे पाकिस्तान को एक विकेट से जीत दिलाई और दो बार के पूर्व विश्व चैंपियन से आगे सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मुश्ताक ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से अब्दुल कादिर को पीसीबी हॉल ऑफ फेम में औपचारिक रूप से शामिल करना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





First Published : 31 Mar 2022, 04:25:01 PM



For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here