Home Cricket मैदान पर फिर सुनाई देगी कोहली-धोनी के नाम की गूंज, आईपीएल 2022...

मैदान पर फिर सुनाई देगी कोहली-धोनी के नाम की गूंज, आईपीएल 2022 में हो सकती है दर्शकों की वापसी

0
26

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है। 15वें सीजन के सभी 70 लीग मैच महाराष्ट्र में ही खेले जाएंगे। कोविड-19 के बीच फैन्स को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति मिलेगी या नहीं इस खबर पर हर एक दर्शक की नजर टिकी हुई है। ऐसे में महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील केदार अच्छी खबर लेकर आए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आगामी आईपीएल के मैचों के लिए दर्शकों को अनुमति दी जाएगी। बता दें, इस महामारी के चलते आईपीेल 2020 यूएई में हुआ था। 14वां सीजन जरूर बीसीसीआई ने भारत में बंद दरवाजों के पीछे आयोजन करना चाहा मगर बाबयोबबल में सेंध लगने की वजह से आधे मैच यूएई में हुए थे।

इस बार टूर्नामेंट के लीग मैच मुंबई और पुणे मिलाकर चार मैदानों पर होंगे। मुंबई में 55 तो पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल के यह मैच प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (ब्रेबोर्न स्टेडियम), डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होंगे।

केदार ने मुंबई में आयोजिद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से कोविड-19 के मामले कम हो रहे हैं उससे हमारे पास प्रतिबंध मुक्त माहौल होगा।  हमें उम्मीद है कि जब आईपीएल मैच होंगे, उस समय ऐसा माहौल ऐसा होगा कि लोगों को स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी।”

उन्होंने कहा, ” यह खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन होगा और यह एक अच्छा अवसर होगा जहां लोग एक साथ आ सकते हैं। कोरोना वायरस के कारण लोग पिछले डेढ़ से दो साल से घरों में बैठे हैं। हम इसकी उम्मीद कर सकते हैं। ”

 वानखेड़े और डीवाई पाटिल में 20-20 मैच खेले जाएंगे, जबकि ब्रेबोर्न और गहुंजे स्टेडियम में 15-15 मैच खेले जाएंगे।

केदार ने कहा, ” यह हमारा सौभाग्य है कि सभी (लीग) मैच महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई में होंगे। राज्य का खेल मंत्री होने के नाते मैं बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) का शुक्रगुजार हूं। ​​बायो-बबल और प्रतिबंधों के साथ दर्शकों की संख्या जैसे मुद्दे पर हम अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार काम करेंगे।”

 इससे पहले महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम का दौरा किया और अगले महीने शुरू होने वाली आईपीएल की तैयारियों की समीक्षा की।

आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ”महाराष्ट्र सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार दर्शकों को अनुमति दी जाएगी और शुरुआत में यह 40 प्रतिशत (स्टेडियम की क्षमता का) होगी। अगर कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में रहती है और मामलों में गिरावट आती है, तो बाद के मैचों में शत प्रतिशत दर्शकों को मंजूरी दी जा सकती है।”

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here