India vs West Indies: दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे के बाद भारतीय टीम (IND) अगले महीने से वेस्टइंडीज (WI) के साथ तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. अगले कुछ दिनों में कैरेबियन टीम भारत दौरे पर आ जाएगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज का आगाज हो जाएगा. हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी किया गया. देश में कोविड-19 संक्रमण के बीच खेले जाने वाले इस सीरीज में सख्त प्रोटोकॉल्स का पालन किया जाएगा और दोनों टीमों के खिलाड़ी बायो बबल में रहेंगे. भारतीय टीम का अफ्रीका दौरा अच्छा नहीं रहा और टीम को टेस्ट वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम साल की पहली जीत दर्ज करके सीरीज का आगाज करना चाहेगी.  

जानें कब और कहां खेली जाएंगी वनडे सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 9 फरवरी और तीसरा मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. पहले इन मुकाबलों के स्थान अलग-अलग थे, लेकिन कोरोना के हालात को देखते हुए बीसीसीआई ने एक ही जगह पर वनडे सीरीज आयोजित कराने का फैसला किया है. सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे.

IPL 2022 Venue: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आईपीएल 2022 की मेजबानी का रखा प्रस्ताव, बीसीसीआई 20 फरवरी को लेगी अंतिम फैसला

टी20 सीरीज का शेड्यूल जान लीजिए 

वनडे सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. पहला टी-20 मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 18 फरवरी और तीसरा मैच 20 फरवरी को होगा. सीरीज के सभी मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे. कोविड-19 की वजह से टी20 सीरीज भी एक ही स्टेडियम में खेली जाएगी. 

जल्द होगा भारतीय टीम का एलान

बीसीसीआई ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान नहीं किया है. जल्द ही बोर्ड की तरफ से टीम का चयन कर लिया जाएगा. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, ऐसे में बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ कई नए चेहरों को टीम में शामिल कर सकता है. अफ्रीकी सरजमीं पर फ्लॉप रहने वाले कई खिलाड़ियों का पत्ता टीम से कट सकता है. 

यह भी पढ़ेंः IPL Auction 2022: शार्दुल ठाकुर से लेकर ईशान किशन तक, किस खिलाड़ी की कितनी है बेस प्राइस, यहां जानें पूरी डिटेल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here