मुंबई: श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga, 20/4) की घातक गेंदबाजी और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel, 11/2) की अहम समय पर खेली गई नाबाद 10 रनों की पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स (RCB Beat KKR) को 3 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर के लिए कोलकाता के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने विजयी चौका लगाया। इससे पहले कोलकाता की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और उसने 18.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 128 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 19.2 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। बैंगलोर को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का उड़ा दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका जड़ते हुए बैंगलोर को जीत दिला दी। यह आरसीबी की सीजन की पहली जीत है।



इससे पहले टिम साउदी ने तीन और उमेश यादव ने दो विकेट लेकर उनके शीर्षक्रम को सस्ते में आउट कर दिया था। अनुज रावत खाता खोले बिना उमेश का शिकार हुए जबकि फाफ डु प्लेसी पॉइंट पर कैच दे बैठे। विराट कोहली भी 12 रन ही बना सके। इसके बाद विली और रदरफोर्ड ने 45 रन की साझेदारी की जिसे 11वें ओवर में सुनील नारायण ने तोड़ा।

IPL 2022 Points Table: कोलकाता पर जीत से बैंगलोर ने खोला खाता, जानें पॉइंट्स टेबल में कौन कहां
इसके बाद क्रीज पर आये शाहबाज नदीम ने आंद्रे रसेल को दो छक्के जड़े और इस ओवर में 15 रन देकर दबाव कम किया। आखिरी पांच ओवर में आरसीबी को 36 रन चाहिये थे जब शाहबाज ने चक्रवर्ती को एक छक्का जड़ा। इसी गेंदबाज ने हालांकि उन्हें पवेलियन भेजा। आरसीबी को आखिरी दो ओवर में 17 रन चाहिये थे। हर्षल पटेल ने दो चौके और दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के चार विकेट की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 128 रन पर समेट दिया। हसरंगा ने 10 करोड़ 75 लाख रुपये की अपनी कीमत को सही साबित करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा आकाश दीप ने तीन, हर्षल पटेल ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

kkr vs rcb highlights: वानिंदु हसरंगा के 'पैसा वसूल शो' के बाद हर्षल पटेल का धांसू धमाल, बैंगलोर ने कोलकाता को 3 विकेट से हरायाAjinkya Rahane IPL: अजिंक्य रहाणे का बल्ला दे गया धोखा, विराट-रोहित और धोनी की खास लिस्ट में शामिल होने से चूके
दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाजों ने गैर जरूरी शॉट्स खेलने के चक्कर में विकेट गंवाए। दो बार की पूर्व चैम्पियन टीम ने आखिरी छह विकेट 57 रन पर गंवा दिए। एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 44 रन था जो 14.3 ओवर में नौ विकेट पर 101 रन हो गया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने 18 गेंद में 25 रन बनाए जबकि उमेश यादव ने 18 और वरुण चक्रवर्ती ने 10 रन का योगदान दिया। केकेआर के लिए सर्वोच्च साझेदारी 27 रन ही उमेश और वरूण के बीच रही।

kkr vs rcb highlights: वानिंदु हसरंगा के 'पैसा वसूल शो' के बाद हर्षल पटेल का धांसू धमाल, बैंगलोर ने कोलकाता को 3 विकेट से हरायाVirat Kohli IPL: फिर वही गलती, वही नतीजा, विराट कोहली के लिए क्यों ‘काल’ बनती जा रही है यह गेंद
आकाश दीप ने अपनी पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया। मोहम्मद सिराज ने पांचवें ओवर में अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजकर केकेआर को दूसरा झटका दिया। नीतिश राणा ने आकाश दीप को पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन उन्हीं की गेंद पर डेविड विले को कैच दे बैठे। केकेआर के पहले तीन विकेट छह ओवर में 44 रन के भीतर ही गिर गए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी हसरंगा की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस को कैच दे बैठे।

kkr vs rcb highlights: वानिंदु हसरंगा के 'पैसा वसूल शो' के बाद हर्षल पटेल का धांसू धमाल, बैंगलोर ने कोलकाता को 3 विकेट से हरायाWanindu Hasaranga vs KKR: सिर्फ तीन मैच अनुभवी, कीमत 10.75 करोड़, KKR की तोड़ी कमर, कौन है यह श्रीलंकाई स्पिनर
खराब स्थिति में टिककर खेलने की बजाय सुनील नरेन भी शॉट खेलने के चक्कर में हसरंगा का शिकार हुए। हसरंगा ने अगली गेंद पर शेल्डन जैक्सन को आउट किया। केकेआर ने नौ ओवर में छह विकेट 67 रन पर गंवा दिए। पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील पर आउट होने से बचे सैम बिलिंग्स पूल शॉट खेलने के चक्कर में चूके और लांग आन में कोहली को कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज के हरफनमौला रसेल ने 18 गेंद में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए। वह हर्षल पटेल की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच देकर लौटे। टिम साउदी को हसरंगा ने लांग आन पर डु प्लेसिस के हाथों लपकवाया।

hasranga

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here