IPL Mega Auction के बाद कौन सी टीम बनी सबसे ज्‍यादा मजबूत, इंग्लैंड क्रिकेट ने बताया नाम

टेनिस क्रिकेट के सुपरस्टार

रमेश ज्यादातर टेनिस क्रिकेट खेलते हैं. यू-ट्यूब पर उनके काफी सारे वीडियो हैं जिसमें यह खिलाड़ी लंबे -लंबे छक्के लगाता है. इसी काबिलित को देखते हुए केकेआर ने उन्हें खरीदा है. बता दें कि रमेश ने अबतक कोई भी प्रोफेशनल लेवल पर क्रिकेट नहीं खेला है. रमेश पंजाब के मनासा के रहने वाले हैं. ऑक्शन के दौरान केकेआर ने आखिरी खिलाड़ी के तौर पर रमेश को खरीदा था. 

पिता हैं मोची

रमेश साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं, उनके पिता एक मोची हैं और उनकी मां पड़ोस के गांवों में मेकअप उत्पाद बेचती हैं. छोटे शहरों के ज्यादातर बच्चों की तरह रमेश का क्रिकेट का सफर टेनिस बॉल से शुरू हुआ,  जल्द ही, लोगों ने बल्ले और गेंद दोनों से उनके कौशल पर ध्यान देना शुरू कर दिया और उन्हें स्थानीय टेनिस-बॉल टूर्नामेंट खेलने के लिए आमंत्रित करने लगे. 

IPL Auction: इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति तो दोस्तों की खुशी का ठिकाना न रहा,  ऐसे मना जश्न, Video

कैसे पहुंचे केकेआर तक 
ईएसपीएन क्रिकेट इन्फो में छपी रिपोर्ट के अनुसार जिला स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पिछले साल रमेश का चयन पंजाब स्टेट कैंप के लिए हुआ था. वहां उन्होंने पंजाब के ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान से मुलाकात की, जिन्होंने 2016 में भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले थे. रमेश ने मान को अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में बताया और पूछा कि क्या वह किसी टूर्नामेंट के लिए मेरा नाम सुझा सकते हैं. गुरकीरत ने उनकी मदद करने की बात स्वीकारी. गुरकीरत मान ने ही रमेश के क्रिकेट खेलनेवाले वीडियो को कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ( KKR assistant coach Abhishek Nayar ) को भेजा. नायर ने उनके वीडियो देखने के बाद उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया, जहां उन्होंने उसे गेंदबाजी और फील्डिंग की, आखिर में ऑक्शन में रमेश की किस्मत चमकी और उन्हें केकेआर ने खरीद लिया. 

IND vs WI: टी-20 सीरीज में कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, दो नाम आए सामने

केकेआर की टीम

वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरीन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, सैम बिलिंग्स, अनुकूल रॉय, रसिख सलाम, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अमन खान, रमेश कुमार, अशोक शर्मा, टिम साउदी, एलेक्स हेल्स, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, बी इंद्रजीत, चमिका करुणारत्ने.

जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल.



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here