स्टोरी हाइलाइट्स

  • SA के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए NZ टीम घोषित
  • केन विलियमसन चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं

New Zealand Test Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है. कैम फ्लेचर और ब्लेयर टिकनर को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम और हामिश रदरफोर्ड को भी न्यूजीलैंड टीम में वापस बुलाया गया है.

कैंटरबरी के विकेटकीपर बल्लेबाज फ्लेचर के लिए यह शानदार अवसर रहने वाला है, जो टॉम ब्लंडेल के लिए बैक-अप गल्व्स मैन होंगें. वहीं सेंट्रल स्टैग्स के तेज गेंदबाज टिकनर तेज गेंदबाजों के लिए कवर प्रदान करेंगे. उधर, ओटागो वोल्ट्स के बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड ने सात साल बाद कीवी टीम में वापसी की है.

ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम पिछले सीजन में फुट इंजरी के चलते बहुत अधिक भाग नहीं ले पाए थे. केन विलियमसन की चोटिल कोहनी और रॉस टेलर के संन्यास के बाद  रदरफोर्ड को इस विस्तारित टीम में बल्लेबाजी कवर के रूप में शामिल किया गया है. विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम टीम की कप्तानी करेंगे.

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपने तीसरे बच्चे के जन्म के चलते पहले टेस्ट से चूक जाएंगे. वहीं एजाज पटेल को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जोड़ा जा सकता है, बशर्ते वह अपने बाएं पैर की चोट से पूरी तरह उबरे हों. कोच गैरी स्टीड ने स्वीकार किया कि टीम चयन करना काफी चुनौतीपूर्ण था.

स्टीड ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ‘चोटों और कोविड ने हमें लचीला होने के लिए मजबूर किया है. मैं वास्तव में चुने गए दस्ते से उत्साहित हूं. मैं कैम और ब्लेयर को टीम में आने के लिए बधाई देना चाहता हूं. हामिश और कॉलिन के टेस्ट सेट अप में वापस लौटने के लिए किए गए मेहनत को भी स्वीकार करता हूं.’

स्टीड ने बताया, विलियमसन सीरीज के वास्ते फिट होने के लिए बेताब थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के लिए आवश्यक कार्यभार को देखते हुए उन्हें बाहर होना पड़ा. केन ब्लैककेप्स के लिए खेलना पसंद करते हैं. विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में, इसलिए यह विशेष रूप से एक कठिन कॉल था. हालांकि, प्राथमिकता चोट को ठीक करने पर है, ताकि वह लंबे समय तक उपलब्ध रह पाएं.’

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला 17 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा मैच फरवरी 25 से इसी वेन्यू पर होगा. न्यूजीलैंड ने कभी भी टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को नहीं हराया है.

पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कैम फ्लेचर, काइल जेमिसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, विल यंग.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here