1 of 1





जोहान्सबर्ग। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन को कोरोना संक्रमित होने के कारण न्यूजीलैंड के दो टेस्ट दौरे से बाहर कर दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में जुबैर हमजा को बुधवार को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को कहा, “प्रोटीज बल्लेबाज कीगन पीटरसन, दुर्भाग्य से कोरोना पॉजिटिव होने के कारण न्यूजीलैंड के दौरे से चूक जाएंगे। नंबर तीन के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की मेडिकल टीम उनके साथ निकट संपर्क में रहेगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर नजर बनायी जा सके।

भारत के खिलाफ 0-1 से पिछड़ने के बाद जनवरी में 28 वर्षीय पीटरसन ने टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। वह तीन मैचों की श्रृंखला में अग्रणी रन-स्कोरर थे, उन्होंने छह पारियों में 46 की औसत से 276 रन बनाए।

26 साल के हमजा ने आखिरी बार 2020 में पोर्ट एलिजाबेथ में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था, जिसमें 18.10 के औसत से रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक अर्धशतक है, 2019 में रांची में भारत के खिलाफ 62 का करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

दक्षिण अफ्रीका अपने दोनों टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेलेगा, जिसमें पहला मैच 17 फरवरी से होगा और दूसरा मैच 27 फरवरी से खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम :

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), सरेल इरवी, जुबैर हमजा, साइमन हार्मर, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, डुआने ओलिवर, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, लूथो सिपामला, ग्लेनटन स्टुरमैन, रस्सी वैन डेर डूसन और काइल वेरेने (विकेटकीपर)।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here