Home Cricket-New Kapil Dev On Ashwin: कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन के लिए सेट...

Kapil Dev On Ashwin: कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन के लिए सेट किया नया टारगेट, अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई भी दी

0
17
मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मोहाली टेस्ट में खास मुकाम हासिल किया। वे टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए। इस मामले में अश्विन ने भारतीय टीम के पूर्व महान गेंदबाज कपिल देव (Kapil Dev) को पीछे छोड़ा। उन्होंने श्रीलंका की दूसरी पारी में चरिथ असलंका को पवेलियन भेजकर कपिल देव के 434 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।

कपिल देव 1994 में संन्यास लेने के समय टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। अब 9 गेंदबाज उनसे आगे निकल चुके हैं। खुद से आगे निकलने के बाद कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन के लिए नया टारगेट सेट किया है। अश्विन को बधाई देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने मिड डे से कहा, ‘यह बड़ी उपलब्धि है, खासकर उस खिलाड़ी के लिए जिसे हाल के दिनों में पर्याप्त अवसर नहीं मिले। अगर उन्हें वो मौके मिलते तो वह बहुत पहले 434 पार कर चुके होते। मैं उसके लिए खुश हूं। मैं क्यों वहीं रहूं, मेरा समय बीत गया है।’
IND vs SL: अब कुंबले की बारी… भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, कपिल देव छूटे पीछे
अश्विन को नया टारगेट देते हुए कपिल देव ने कहा, ‘अश्विन एक शानदार क्रिकेटर, बेहतरीन और बुद्धिमान स्पिनर हैं। उन्हें अब 500 टेस्ट विकेट का लक्ष्य बनाना चाहिए, जो मुझे यकीन है कि वह कोशिश करेंगे और हासिल करेंगे। और उससे भी अधिक।’ 35 साल के अश्विन अब बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरेंगे।

अश्विन ने अभी तक भारत के लिए खेले 85 टेस्ट में 436 विकेट लिए हैं। उन्होंने ये विकेट 24.26 की औसत और 52.5 की स्ट्राइक रेट से चटकाए हैं। 434 विकेट लेने के लिए कपिल देव को 131 टेस्ट मैच खेलने पड़े थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 619 विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। उन्होंने 132 मैच में यह कारनामा किया था। टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा 800 विकेट श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here