ENG vs WI T20 Series: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच बेहद ही रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ. मैच के आखिरी ओवर में इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी और उसके 4 विकेट बाकी थे, लेकिन विंडीज ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) ने लगातार चार गेंद पर चारों इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेज अपनी टीम को मैच के साथ-साथ सीरीज में भी जीत दिला दी. इस लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत जेसन होल्डर ने एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी की है.

टी-20 में ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज
जेसन होल्डर (Jason Holder) वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में लगातार चार गेंद पर विकेट चटकाए हैं. वहीं, ओवरऑल वह विश्व के चौथे गेंदबाज हैं, जिन्होंने यह खास उपलब्धि हासिल की है. होल्डर से पहले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने टी-20 क्रिकेट में लगातार चार गेंद पर चार विकेट चटकाए हैं.

India Test Captain: इस स्टार गेंदबाज की लीडरशिप पर पूर्व गेंदबाजी कोच को है शक, कहा- नहीं लगता कि वह कप्तान बन सकता है

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
180 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम 19 ओवर तक 6 विकेट खोकर 160 रन बना चुकी थी. आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की दरकार थी और कप्तान पोलार्ड ने जेसन होल्डर को गेंद थमा दी. होल्डर की पहली ही गेंद नो बॉल रही और इस पर बल्लेबाजों ने एक रन भी निकाल लिया. यानी अब इंग्लिश टीम को 6 गेंद पर 18 रन की जरूरत थी. इसके साथ ही होल्डर को एक फ्री हिट गेंद भी फेंकनी थी. होल्डर ने फ्री हिट पर कोई रन नहीं दिया. इसके बाद ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने क्रिस जॉर्डन (7) को चलता कर दिया. इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे सेम बिलिंग्स (41) को पवेलियन भेजा. फिर चौथी और पांचवी गेंद पर आदिल राशिद (0) और साकिब महमूद (0) के विकेट लेकर उन्होंने इंग्लिश पारी का अंत कर दिया. वेस्टइंडीज ने यह मैच 17 रन से जीता. इसी के साथ विंडीज ने यह सीरीज भी 3-2 से अपने नाम कर ली.

IND vs WI T20 Series: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का ऐलान, पोलार्ड ही होंगे कप्तान

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here