लंदन:
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि अगले महीने कैरेबियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर किए जाने के बाद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का इस तरह के गुस्से और हताशा के साथ प्रतिक्रिया आना उचित है।

इंग्लैंड के 35 वर्षीय ब्रॉड और 39 वर्षीय जिमी एंडरसन को ऑस्ट्रेलिया में 0-4 एशेज हार के बाद कैरेबियाई दौरे से बाहर कर दिया गया है।

जबकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अंतरिम प्रबंध, एंड्रयू स्ट्रॉस को यह कहते हुए पाया गया कि, हालिया चयन का मतलब ब्रॉड और एंडरसन के करियर का अंत नहीं है। ब्रॉड ने रविवार को मेल के लिए अपने कॉलम में कहा, इस फैसले से उनकी नींद प्रभावित हुई और वह अभी भी ईसीबी के फैसले के साथ आने की कोशिश कर रहे थे।

हुसैन ने सोमवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में कहा, ईसीबी पांच मिनट के टेलीफोन कॉल में खिलाड़ी के शानदार करियर को समाप्त नहीं कर सकता, एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को मिली हार से टीम में बल्लेबाजी की समस्या उनकी गलती नहीं थी।

हुसैन ने कहा, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें और जिमी एंडरसन को उनके कैरेबियन दौरे के लिए टीम से बाहर रहने और इंग्लैंड के फैसले पर इतने गुस्से और हताशा के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

हुसैन ने कहा, ब्रॉड और एंडरसन दोनों अपने देश के लिए खेलने के बारे में परवाह करते हैं और उन्होंने कई सालों से यह किया है। हम उनसे यह उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे अपना सब कुछ देंगे और दिखाएंगे कि इंग्लैंड के लिए खेलना उनके लिए कितना मायने रखता है और जब खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा जाता है तो उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए। चयन विपक्ष और आपके सामने परिस्थितियों के खिलाफ अपना अगला टेस्ट जीतने के लिए एक पक्ष चुनने के बारे में है, लेकिन आपको भविष्य में खेल के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है।

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उनके देश के क्रिकेट के साथ समस्या यह है कि पिछले कुछ वर्षों में ईसीबी ने क्रिकेट के लिए भविष्य में बहुत अधिक योजना बनाई है, यह तय कर लिया है कि कौन से खिलाड़ी टीम की तरफ से खेलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here