मोहाली। आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने आगामी आईपीएल 2022 सीजन के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया है। 30 वर्षीय मयंक लोकेश राहुल की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे, जो आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल हो गए थे।

मयंक ने कप्तान बनाए जाने पर कहा कि मैं 2018 से पंजाब किंग्स में हूं और मैं इस शानदार यूनिट का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व महसूस करता हूं। मुझे टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया है। मैं इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा। साथ ही मुझे विश्वास है कि इस सीजन में हमारे पास मौजूद प्रतिभा से मेरा काम आसान हो जाएगा।

टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इस बारे में कहा कि मयंक 2018 से टीम का और पिछले दो वर्षों से नेतृत्व समूह का एक अभिन्न अंग रहे हैं। हमने जो नई टीम चुनी है उसमें रोमांचक युवा प्रतिभा और उत्कृष्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं। हम मयंक की कप्तानी में भविष्य के लिए एक मजबूत नींव बनाना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि मयंक का 2021 सीजन शानदार रहा था। उन्होंने 12 मैचों में 40.09 के प्रभावशाली औसत से 441 रन बनाए थे। उन्होंने पूरे सीजन 140.28 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की, जिससे टीम के लिए कुछ यादगार पल भी बनाए।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here