Home Cricket-New आईपीएल मेगा नीलामी : कई खिलाडियों की फिर से वापसी, पर रैना,...

आईपीएल मेगा नीलामी : कई खिलाडियों की फिर से वापसी, पर रैना, ईशांत के लिए कोई खरीदार नहीं

0
33

बेंगलुरु:
साल 2022 आईपीएल के लिए मेगा नीलामी के अंतिम दो घंटों में कई पहले न बिके हुए खिलाड़ियों को वापस लाया गया और विभिन्न फ्रेंचाइजी ने अपने शेष स्लॉट को भरने के लिए नए सिरे से दिलचस्पी दिखाई। जबकि कई दूसरे और तीसरे प्रयास में चुने गए, आईपीएल के दिग्गज सुरेश रैना, भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय कप्तान आरोन फिंच और इंग्लैंड के 50 ओवर के कप्तान इयोन मोर्गन जैसे अन्य लोगों के पास 2022 सीजन के लिए कोई खरीदार नहीं था।

दूसरा-आखिरी सत्र दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर के साथ शुरू हुआ, जो पहले हथौड़ा के नीचे चला गया, जिसमें गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स कूद गए। आखिरकार, गुजरात ने उन्हें कठफ 3 करोड़ में मिला। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने गुजरात के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स की भी दिलचस्पी देखी। यह गुजरात था जिसने साहा को 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड को 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा था।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 करोड़ के आधार मूल्य के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को और उसके बाद सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को 1.50 लाख में खरीदा।

चेन्नई ने सी. हरि निशांत और एन. जगदीशन को 20 लाख रुपये में लाया, जबकि मुंबई इंडियंस को अनमोलप्रीत सिंह 20 लाख रुपये में मिले। मुंबई कीपर-बल्लेबाज विष्णु विनोद को पाने के लिए मिश्रण में था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे 50 लाख में प्राप्त किया।

राउंड में चेन्नई की पहली खरीद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को 3.6 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से प्रतिस्पर्धा में बढ़त के बाद मिली। दिल्ली कैपिटल्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को 50 लाख रुपये में लाया। बैंगलोर को तब लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की सेवाएं कठफ 50छ में मिलीं। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने 20छ में खरीदा था।

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। कोलकाता और बेंगलुरु बल्लेबाज करुण नायर को पाने के लिए बोली में लगे हुए थे। राजस्थान ने देर से छलांग लगाई और 1.40 करोड़ में नायर को खरीदने के लिए बोली जीती, इसके बाद कीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को 20 लाख में लिया। हैदराबाद ने तब न्यूजीलैंड के कीपर-बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को कठफ 1.50 करोड़ में खरीदा, जबकि उनके देश के साथी टिम सीफर्ट को दिल्ली कैपिटल ने 50 लाख में हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस को उनके पिछले पक्ष पंजाब किंग्स ने 75 लाख में वापस लाया। इसके बाद 20 लाख के लिए विदर्भ के बल्लेबाज अथर्व ताएदे को लिया गया। अफगानिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी को हैदराबाद ने 50 लाख रुपये में लिया, जबकि रमनदीप सिंह को मुंबई ने 20 लाख रुपये में खरीदा।

मयंक यादव को लखनऊ ने 20 लाख रुपये में लिया, जबकि लेग स्पिनर तेजस बरोका को राजस्थान ने 20 लाख रुपये में खरीदा। पंजाब किंग्स ने श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे को 50 लाख रुपये में सेवाएं दीं और इसके बाद 40 लाख रुपये में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेनी हॉवेल को खरीदा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here