Image Source : GETTY IMAGES
Avesh Khan

Highlights

  • भारत बनाम वेस्टइंडीज वन डे सीरीज खत्म होने के बाद मेगा ऑक्शन होगा
  • इस बार दस टीमें ले रही हैं हिस्सा, दो दिन तक बेंगलोर में होगी नीलामी
  • क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ ही क्रिकेट फैंस की भी इसको लेकर उत्सुकता

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अब चंद ही दिन दूर रह गया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज खत्म होने के बाद अगले ही दिन मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुका है कि इस मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को यानी दो दिन तक चलेगा। अब दिन कम रह गए हैं, इसलिए खिलाड़ियों के साथ ही क्रिकेट फैंस की भी उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाएगा और किस खिलाड़ी को कितनी कीमत मिलेगी। इस बार कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो बहुत कम बेस प्राइज के साथ मैदान में उतर रहे हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये माना जा सकता है कि जब उनका नाम मेगा ऑक्शन में पुकारा जाएगा तो कई टीमें उन्हें अपने पाले में करने के लिए तैयार होंगी। यानी उनकी कीमत करोड़ों में जा सकती है। आज ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की बात हम करने जा रहे हैं। 

shahrukh khan

Image Source : GETTY IMAGES

shahrukh Khan

शाहरुख खान

पहले तो लो फिल्म स्टार शाहरुख खान को जानते थे, लेकिन अब​ क्रिकेटर शाहरुख खान को भी जानने लगे हैं। शाहरुख खान इससे पहले के आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे, उन्होंने टीम के लिए कुछ उपयोगी पारियां भी खेलीं, लेकिन इसके बाद भी पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और जाने दिया। खास तौर पर डोमेस्टिक क्रिकेट में शाहरुख खान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उस तरह से वे सभी के नजरों में आ गए हैं। उनका बेस प्राइज केवल 40 लाख रुपये हैं, इतना तो पक्का है कि वे इससे ज्यादा में जाएंगे और हो सकता है कि वे भारत के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर भी हो जाएं। 

avesh khan

Image Source : IPLT20.COM

Avesh Khan

आवेश खान

आवेश खान भी इससे पहले आईपीएल में खेलते रहे हैं, वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। आईपीएल 2021 के सीजन में वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने कुल 24 विकेट अपने नाम किए थे। उनसे ज्यादा विकेट केवल हर्षल पटेल ने ही लिए हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और अब आवेश खान केवल 20 लाख रुपये के बेस प्राइज के साथ मैदान में हैं। आवेश खान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे नहीं लगता कि टीमें उनका दूर तक पीछा न करें। वे कम से कम एक करोड़ रुपये तक तो जाएंगे ही, ऐसी उम्मीद की जा सकती है। 

ks bharat

Image Source : IPLT20.COM

KS Bharat

केएस भरत

गेंदबाजों के बाद बात अब विकेट कीपर बल्लेबाज की। आईपीएल की दस टीमों में से छह के पास विकेट कीपर हैं। लेकिन बाकी छह टीमों को विकेट कीपर की तलाश है। इतना ही नहीं चार और बाकी छह टीमों को भी एक और विकेट कीपर की तलाश है। साथ ही टीमों की कोशिश ये भी होगी कि वे भारतीय विकेट कीपर को टीम में लें। क्योंकि किसी भी टीम की प्लेइंग इलेवन में चार ही विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। भारतीय विकेट कीपर होने से टीमों के पास विदेशी खिलाड़ी टीम में रखने के ऑप्शन बढ़ जाते हैं। आरसीबी के लिए आईपीएल खेल चुके केएस भरत का बेस प्राइज केवल 20 लाख रुपये है। आईपीएल में उन्होंने आठ मैचों में 191 रन बनाए थे। एक मैच में उन्होंने 78 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मै भी बने। ऐसे में वे भी कई टीमों के टारगेट पर हो सकते हैं। 

yash dhull

Image Source : GETTY IMAGES

Yash Dhull

यश ढुल

अंडर 19 भारतीय टीम को विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान यश ढुल। इस वक्त यश ढुल की चर्चा हर ओर हो रही है। उन्होंने अंडर 19  विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। आईपीएल के मेगा ऑक्शन के लिए उन्होंने 20 लाख रुपये ही अपना बेस प्राइज रखा है। अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार शतक लगाया। इसके बाद बाद से वे कई टीमों के राडार पर हैं। इस युवा खिलाड़ी के लिए कई टीमों के बीच प्राइज बार हो सकती है। 

डेवाल्ड ब्रेविस

अब एक ऐसा विदेशी युवा खिलाड़ी, जो इस वक्त की नजरों में होगा। ये हैं दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम के खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस। वे भी इस बार नीलामी में आने जा रहे हैं और उनका बेस प्राइज केवल 20 लाख रुपये ही है। उन्होंने अंडर 19 विश्व कप के आठ मैचों में 392 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि वे अपने आपको एबी डिविलियर्स को बहुत बड़ा फैंन बताते हैं और बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर हैं। माना जा रहा है कि उन पर कई टीमों की नजरें होंगी और वे अच्छी कीमत पा सकते हैं। 



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here