Home Cricket-New आईपीएल : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से...

आईपीएल : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से दी मात

0
7

मुंबई:  
वानखेड़े स्टेडियम में यहां शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को छह विकेट से हरा दिया। ऑल राउंडर आंद्रे रसेल ने लिविंग्सटोन के ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, पंजाब किंग्स के गेंदबाज राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके।

पंजाब किंग्स ने केकेआर को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की सलामी जोड़ी अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत की। अर्शदीप के पहले ओवर में रहाणे ने आठ रन बनाए और आईपीएल में अपने चार हजार रन पूरे किए।

उसके बाद गेंदबाजी करने आए कगिसो रबाडा ने कोलकाता को पहला झटका दिया। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को 12 रन पर आउट किया। रहाणे ने 11 गेंद में तीन चौके लगाए।

रहाणे के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे। उनके आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे। चार ओवर में कोलकाता की टीम एक विकेट के नुकसान पर 33 रन बना चुकी थी।

ओडियन स्मिथ ने वेंकटेश अय्यर के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका दिया। उन्होंने बल्लेबाज को अर्शदीप के हाथों कैच कराया। उनके बाद सैम बिलिंग्स ने पारी को संभाला। कोलकाता की टीम पांच ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 42 रन बना चुकी थी।

पावरप्ले खत्म होने के बाद राहुल चाहर ने टीम की तरफ से गेंदबाजी का मोर्चा संभाला। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर को कगिसो रबाडा के हाथों कैच कराया। श्रेयस ने 15 गेंद में पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाए। वहीं, चाहर ने नीतीश राणा का भी अपने ओवर में विकेट झटका और उन्हें बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया।

राहुल चाहर ने अपने पहले ओवर में बिना कोई रन दिए दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा दिया था। नौ ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर चार विकेट पर 56 रन पर था।

इस बीच आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला और सैम बिलिंग्स के साथ शानदार साझेदारी निभाई। रसेल ने धुंआधार पारी खेलते हुए 31 गेंदों में आठ छक्के और दो चौके की मदद से 70 रन की नाबाद पारी खेली और मैच को सैम बिलिंग्स के साथ अंतिम मोड़ तक ले गए। सैम बिलिंग्स ने भी 23 गेंदों में एक छक्का और एक चौके की मदद से 24 रन की पारी खेली। केकेआर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 14.3 ओवर में चार विकेट खोकर 141 रन बनाए और मैच को छह विकेट से अपने नाम कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here