Home Cricket-New आईपीएल नीलामी: खान, तेवतिया और त्रिपाठी को मिली मोटी रकम

आईपीएल नीलामी: खान, तेवतिया और त्रिपाठी को मिली मोटी रकम

0
21
1 of 1





बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मेगा नीलामी (ऑक्शन) के अनकैप्ड खिलाड़ियों की श्रेणी के पहले दौर में शाहरुख खान, राहुल तेवतिया और राहुल त्रिपाठी को बड़ी धनराशि के साथ खरीदा गया।

फ्रेंचाइजी ने इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए अपने निर्धारित स्लॉट में से भारी मात्रा में धनराशि खर्च की।

तमिलनाडु के बड़े हिटिंग फिनिशर खान को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच तीन-तरफा लड़ाई हुई। खान के लिए चेन्नई और पंजाब के बीच कड़ी बोली लगी। हालांकि उन्हें खरीदने के लिए पंजाब अडिग रहा, जिसने खान को खरीदने के लिए 9 करोड़ रुपये खर्च किए।

तेवतिया के लिए भी एक बड़ी जद्दोजहद देखने को मिली, क्योंकि गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 40 लाख के बेस प्राइस (आधार मूल्य) होने के बावजूद 9 करोड़ में खरीदा। उनके लिए चेन्नई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

त्रिपाठी, जिन्होंने पिछले कुछ सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, ने अपनी पिछली टीम कोलकाता और फिर चेन्नई का ध्यान खासतौर पर अपनी ओर आकर्षित किया। लेकिन अंत में हैदराबाद सनराइजर्स ने उन्हें 8.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

अंडर-19 के पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने भी नीलामी में अच्छा पैसा कमाया। असम के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर रियान पराग के लिए उनकी पिछली टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और बाद में चेन्नई से विशेष आकर्षण देखने को मिला। गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान के साथ ही उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए कोशिश की और आखिरकार 3.8 करोड़ रुपये की बोली जीती।

विजयी 2018 अंडर-19 विश्व कप अभियान में पराग की टीम के साथी अभिषेक शर्मा को लेकर हैदराबाद और पंजाब ने तीव्र बोली लगाई। गुजरात की ओर से देर से प्रवेश करने के बावजूद, हैदराबाद उन्हें 6.5 करोड़ रुपये में फिर से साइन करने में कामयाब रहा।

शिवम मावी ने बैंगलोर, पंजाब, गुजरात और कोलकाता से बोलियां आकर्षित कीं। मावी की कीमत उनके 40 लाख के बेस प्राइस से दस गुना बढ़ गई और आखिरकार, कोलकाता ने उन्हें कुछ बड़ी बोली लगने के बाद 7.25 करोड़ रुपये में हासिल कर लिया। 2018 अंडर-19 विश्व कप से मावी की टीम के साथी कमलेश नागरकोटी को दिल्ली ने 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि उनकी पूर्व टीम कोलकाता ने भी उनमें दिलचस्पी दिखाई थी।

अंडर-19 विश्व कप 2020 में भारत के कप्तान रहे प्रियम गर्ग को उनकी पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा। कर्नाटक के बल्लेबाज अभिनव सदरंगानी, जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था, ने कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स से गंभीर बोलियों को आकर्षित किया, मगर पहले गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा।

डेवाल्ड ब्रेविस (बेबी एबी), जो इस साल अंडर-19 विश्व कप में 506 रन के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, को मुंबई इंडियंस द्वारा 3 करोड़ में खरीदा गया और उनके लिए चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स ने भी बोलियां लगाई। दिल्ली ने अश्विन हेब्बार और सरफराज खान को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा।

बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर हरप्रीत बरार को पंजाब ने 3.80 करोड़ रुपये में फिर से खरीदा, तो बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को 2.40 करोड़ रुपये में बैंगलोर ने खरीदा। अनसोल्ड प्लेयर्स में रजत पाटीदार, अनमोलप्रीत सिंह और सी. हरि निशांत शामिल रहे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-IPL Mega Auction: Khan, Tewatia, Tripathi earn high paychecks in uncapped category



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here