लाहौर: जिम्बाब्वे के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक एंडी फ्लावर (Andy Flower) ने इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन 7 को बीच में ही छोड़ दिया है। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली आईपीएल मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) में नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के मुख्य कोच के रूप में हिस्सा लेंगे।

क्रिकेट पाकिस्तान में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) के मीडिया अधिकारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लावर पीएसएल (PSL) की ओर से मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे और 13 फरवरी को पाकिस्तान में वापस आ जाएंगे। सुल्तान्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, ‘सुल्तान कम से कम 10 दिनों तक बिना फ्लावर के रहेंगे।’

वह 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होने वाली मेगा नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करेंगे। भारत की यात्रा इतनी जल्दी होगी कि नीलामी से पहले रणनीति बनाई जाए। सुल्तानों को 5 और 10 फरवरी को पेशावर जाल्मी से भिड़ना है और फिर 11 फरवरी को लाहौर कलंदर्स से खेलेंगे। जिम्बाब्वे के महान खिलाड़ी 16 फरवरी को कराची किंग्स के खिलाफ मैच से पहले टीम के साथ वापस आएंगे।

फ्लावर की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद और टीम सपोर्ट स्टाफ टीम का मार्गदर्शन करेंगे। सुल्तान्स ने अब तक पीएसएल-7 में सभी चार मैच जीते हैं और चार्ट में सबसे आगे हैं।

कथित तौर पर, क्रिस सिल्वरवुड के जाने के बाद, फ्लावर इंग्लैंड के मुख्य कोच के पद के लिए उम्मीदवारों में से एक है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले दिसंबर में फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था। नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के अस्तित्व में आने के बाद वह पहली नियुक्ति थी। लखनऊ आईपीएल टीम के मालिक संजीव गोयनका ने फ्लावर के नियुक्ति के समय कहा था कि उनके पास क्रिकेट का ज्यादा अनुभव के कारण उन्हें चुना गया।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here