नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है. टीम ने 5 बार टी20 लीग का खिताब जीता है. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले कई बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर हो चुके हैं. इसमें प्रमुख नाम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का है. वे नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान बन चुके हैं. टूर्नामेंट की नीलामी 12 और 13 फरवरी को होने जा रही है. इस बार टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. मुंबई ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. टीम के पर्स में कुल 48 करोड़ की राशि बची है. ऐसे में टीम कुछ विशेष खिलाड़ियों को शामिल करने पर जोर देगी.

मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को रिटेन किया है. हार्दिक पंड्या के अलावा ईशान किशन (Ishan Kishan), क्विंटन डिकॉक और ट्रेंट बोल्ट जैसे बड़े टीम से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा टी20 के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

पहली नजर विकेटकीपर और ऑलराउंडर पर

मुंबई इंडियंस की पहली नजर विकेटकीपर पर होगी. ऐसे में टीम एक बार फिर से ईशान किशन या क्विंटन डिकॉक में से किसी एक पर दांव लगा सकती है. दोनों का प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा रहा है. ईशान ने मुंबई के लिए 41 पारियों में 1133 रन बनाए हैं. 8 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 139 का रहा है. वहीं डिकॉक ने 43 पारियों में 1329 रन बनाए हैं. 10 अर्धशतक जड़ा है. वहीं हार्दिक पंड्या के जाने के बाद टीम एक ऑलराउंडर भी खोज रही होगी. ऐसे में टीम वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (Jason Holder) पर बड़ा दांव लगा सकती है.

चहल को लेकर दिया था संकेत

टीम इस बार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर भी दांव लगा सकती है. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में चहल ने 4 विकेट झटके थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने उनकी जमकर प्रशंसा की थी और कहा था कि ऑक्शन आने वाला है. ऐसे में उन्होंने चहल को लेकर इशारा किया था. टीम क्रुणाल पंड्या और दीपक चाहर को भी फिर से शामिल करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप, रोहित शर्मा वनडे की कप्तानी में भी हुए ‘पास’

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: MS Dhoni की नजर 7 खिलाड़ियों पर, टीम को दिला चुके हैं 4 खिताब, कई तो वर्ल्ड चैंपियन

मुंबई की टीम अपने पुराने खिलाड़ियों ट्रेंट बोल्ट, मार्को येनसन सहित श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर भी दांव लगा सकती है. अय्यर मुंबई के ही हैं. ऐसे में टीम अपने लोकल खिलाड़ी को रोहित के विकल्प के तौर पर तैयार करना चाहेगी. अय्यर पिछले सीजन में दिल्ली का हिस्सा थे. लेकिन वे अब टीम से अलग हो चुके हैं.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Ishan kishan, Mumbai indians, Rohit sharma, Shreyas iyer



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here