नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम (India national cricket team) जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद इस सीरीज का आयोजन होगा. टी20 सीरीज के मुकाबले कटक, विशाखापत्तनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई (BCCI) की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सीरीज का पहला टी20 मैच 9 जून को जबकि 5वां और आखिरी मुकाबला 19 जून को खेला जाएगा.

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है. टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया आयोजित होगा. भारतीय क्रिकेट टीम के हौसले इस समय बुलंद हैं. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल में वेस्टइंडीज और श्रीलंका का 3 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीनस्वीप किया था. इससे पहले भारत ने पिछले साल न्यूजीलैंड को अपने घर में रौंदा था.

यह भी पढ़ें:13 साल बाद भी पाकिस्तान का दौरा करने से घबराते हैं खिलाड़ी, श्रीलंकाई टीम बस पर हुआ था आतंकी हमला

IND vs SL: विराट कोहली के 100वें टेस्‍ट मैच में शामिल होंगे सौरव गांगुली या नहीं, आया बड़ा अपडेट

भारत टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर विराजमान 

टीम इंडिया इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर विराजमान है. भारतीय टीम ने लगातार 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतकर अफगानिस्तान के सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया के पास दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करने का मौका होगा. भारतीय टीम के लिए यह साल बेहद व्यस्त रहने वाला है.

टीम इंडिया जून में आयरलैंड का दौरा करेगी 

भारतीय टीम को जून में आयरलैंड (India tour of Ireland) को दौरा भी करना है. दोनों टीमों के बीच जून के आखिरी सप्ताह में 2 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. सीरीज का पहला टी20 मैच 26 जून को जबकि दूसरा 28 जून को खेला जाएगा. क्रिकेट आयरलैंड ने सोशल मीडिया पर शेड्यूल जारी किया है. टीम इंडिया ने इससे पहले आखिरी बार साल 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था. तब भारतीय टीम ने दोनों मैच जीते थे.

Tags: India vs South Africa, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Team india

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here