मुंबई. एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के अचानक संन्यास के बारे में सुनकर बॉलीवुड एक्स्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी हैरान रह गई थीं. डिविलियर्स 2011 से लेकर 2021 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा थे. वह विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ टीम के एक मजबूत स्तंभ थे. डिविलियर्स वास्तव में आईपीएल (IPL) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में उनके आंकड़े खुद उनकी कहानी बयां करते हैं.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था. बीते सत्र में आरसीबी का प्रदर्शन बेहतर रहा और टीम प्लेऑफ में पहुंची. लेकिन नॉक आउट मुकाबले में टीम को हार मिली और वह खिताब जीतने से दूर हो गई. इसके कुछ समय बाद टीम के अहम सदस्य एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी. विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि डिविलियर्स के रिटायरमेंट के बारे में वह पत्नी अनुष्का शर्मा की प्रतिक्रिया से स्तब्ध रह गए थे.

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने आईपीएल में कुछ शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं. जिसमें 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में 229 रनों की सर्वोच्च साझेदारी का कीर्तिमान शामिल है. डिविलियर्स का क्रिकेट से संन्यास लेना सिर्फ आरसीबी के प्रसंशकों के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी क्षति थी. हाल ही में आरसीबी ने विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह रिटायरमेंट के बाद पत्नी अनुष्का शर्मा के रिएक्शन के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या ने जब मोहम्मद शमी से पूछा… क्या तुम चौथा ओवर डालोगे? जानिए क्या मिला जवाब

LSG vs GT: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, 17 करोड़ वाले खिलाड़ी को पहली गेंद पर किया आउट

अनुष्का ने कहा- मुझे मत बताओ
विराट ने उस दिन को याद करते हुए कहा जब वह गाड़ी चला रहे थे और एबी डिविलियर्स का वॉयस नोट उनके पास आया. विराट के मुताबिक, जब मैंने यह वॉयस नोट सुना तो उस समय अनुष्का भी मेरे साथ थीं, उन्होंने मुझसे कहा क्या है, मैंने कहा डिविलियर्स ने वॉयस मैसेज भेजा है सुनोगी. अनुष्का ने कहा मुझे मत बताओ. मैं उनकी इस बात से आश्चर्यचकित रह गया. इसका मतलब अनुष्का जान गई कि एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

आईपीएल 2021 के बाद विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी. इसके बाद उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में खेलने का फैसला किया. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी में आरसीबी ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को खरीदकर टीम में शामिल किया. जिसके बाद उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी.

Tags: AB De Villiers, Anushka sharma, IPL, IPL 2022, Rcb, Virat Kohli



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here