नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद शानदार रही है. हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम पॉइंट टेबल में 4 अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है. इस समय पॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के एक समान 4-4 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के आधार पर राजस्थान की टीम पहले, केकेआर की टीम दूसरे और गुजरात की टीम तीसरे नंबर पर है.

संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स का नेट रनरेट 2.100 है जबकि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता का नेट रनरेट 0.843 है. गुजरात की टीम 0.495 नेट रनरेट है. चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है, जिसके 2 मैचों से 2 अंक हैं. ऋषभ पंत की दिल्ली टीम का नेट रनरेट 0.065 है. लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के 2 मैचों से 2-2 अंक हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: शुभमन गिल और फर्ग्युसन ने गुजरात को दिलाई दूसरी जीत, दिल्ली को मिली पहली हार

MI vs RR Match Report: जॉस बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान रॉयल्स जीता, मुंबई की लगातार दूसरी हार

सुपर जॉयंट्स टीम -0.011 नेट रनरेट के साथ पांचवें वहीं आरसीबी (-0.048) छठे जबकि पंजाब किंग्स (-1.183) सातवें नंबर पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का अभी खाता नहीं खुला है. दोनों टीमें अपने शुरुआती दोनों मैच गंवा चुकी हैं. सीएसके का नेट रनरेट -0.528 है जबकि मुंबई -1.029 रनरेट के साथ नौंवे नंबर पर है. सनराइसर्ज हैदराबाद को उसके पहले मैच में हार मिली थी.

ईशान किशन के पास है ऑरेंज कैप
मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के पास इस समय ऑरेंज कैप पर कब्जा है. ईशान ने 2 मैचों में कुल 135 रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर के भी 135 रन ही हैं लेकिन ईशान की बल्लेबाजी औसत और स्ट्राइक रेट बटलर से ज्यादा है. ईशान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. ईशान ने अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में अभी तक दो अर्धशतक लगाए हैं. दूसरी ओर, जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली. आईपीएल के मौजूदा सीजन का पहला शतक बटलर ने अपने नाम कर लिया है.

ईशान ने 2 मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 135 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 148.35 रहा है जबकि बटलर का औसत 67.50 और स्ट्राइक रेट 140.62 रहा है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में तीसरे नंबर पर केकेआर के आंद्रे रसेल हैं. रसेल ने 3 मैचों में 95 रन बनाए हैं वहीं आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के नाम 93 रन दर्ज हैं. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 85 रनों के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.

उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप
कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मौजूदा सीजन में अभी तक शानदार गेंदबाजी की है. उमेश ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 3 मैच खेले हैं और 8 विकेट अपने नाम किए हैं. वह पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर लेग स्पिनर युजवेंद चहल हैं. चहल ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए अभी तक कुल 5 विकेट चटकाए हैं. मोहम्मद शमी, टिम साउदी और वानिंदु हसरंगा ने भी 5-5 विकेट अपने नाम किए हैं, जो क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर विराजमान हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Ipl points table, Ishan kishan, Jos Buttler, Mumbai indians, Orange Cap, Purple Cap

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here