IPL 2022 Points Table Latest Updates​: IPL 2022 के इस सीजन में रोमांच अपने चरम पर है और सभी टीमें खुद को बेस्ट साबित करने के लिए कड़ा और बेहतरीन खेल दिखा रही हैं. IPL 2022 में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है. दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का कड़वा घूंट पीना पड़ा है.

प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ये टीम

IPL 2022 के तीन मैचों के बाद प्‍वाइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति सामने आई है. आपको बता दें कि जो भी टीम इस प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में जगह बनाएगी, उसे ही प्लेऑफ में जाने का मौका मिलेगा. ऐसे में एक-एक अंक और रनरेट बेहद अहम साबित होता है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया था.  

दिल्ली कैपिटल्स के 2 अंक हैं और वह +0.914 की बढ़िया नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्‍स की टीम है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराने के बाद पंजाब किंग्‍स के 2 अंक हो गए हैं और उसका नेट रनरेट +0.697 है. तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है. पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 अंक हो गए हैं और उसका नेट रनरेट +0.639 है.

ये टीम सबसे फिसड्डी

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस तीनों ने अपने पहले ही मैच गंवाए हैं. प्वाइंट्स टेबल में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का खाता नहीं खुला है, लेकिन मुंबई इंडियंस -0.914 की घटिया नेट रनरेट के आधार पर सबसे फिसड्डी टीम है. दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्‍थान रॉयल्‍स और गुजरात टाइटंस ने अभी तक अपने अभियान का आगाज नहीं किया है. 

ऑरेंज कैप और पर्पल कैप में ये खिलाड़ी टॉप पर

पहले मैच में 88 रन बनाने के बाद आरसीबी के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ऑरेंज कैप में सबसे आगे है. प्‍लेसी ने ईशान किशन (81) और एमएस धोनी (50) को पीछे छोड़ा. जबकि पर्पल कैप की रेस में कुलदीप यादव सबसे आगे हैं. उन्‍होंने ड्वेन ब्रावो और बासिल थम्‍पी के बराबर 3 विकेट लिए हैं. पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का अभी तक का रोमांचक मुकाबला खेला गया. आईपीएल 2022 में पहली बार कोई टीम 200 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर करके भी हार गई.



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here