Home IPL IPL 2022 : ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी 11 साल बाद खेलेगा आईपीएल,...

IPL 2022 : ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी 11 साल बाद खेलेगा आईपीएल, पाकिस्तान को चटाई थी धूल

0
63
Image Source : PTI
Matthew Wade will play for Gujrat Titans in IPL 2022

IPL 2022 Update News : आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। जल्द ही इस बात का ऐलान किया जा सकता है कि आईपीएल के मैच कहां होंगे। इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से इसका शेड्यूल भी तैयार किया जा रहा है, जल्द ही इसके सामने आने की संभावना है। भारतीय टीम अभी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलेगी और उसके बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा। वहीं विदेशी खिलाड़ी भी अलग अलग सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की सीरीज खत्म हो चुकी है। भारत के अलावा आईपीएल में जिन देशों के खिलाड़ी सबसे ज्यादा खेलते हैं, उनमें ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है। इस बार ऑस्ट्रेलिया का एक ऐसा खिलाड़ी भी खेलता हुआ नजर आएगा, जो आईपीएल में 11 साल बाद वापसी कर रहा है। 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज से सनराइजर्स हैदराबाद खुश, CSK के लिए मुश्किल

दरअसल इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन में जिन खिलाड़ी पर सभी की नजर थी, वो थे ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड। आपको भले लग रहा हो कि मैथ्यू वेड पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन इससे पहले भी वे आईपीएल खेल चुके हैं। इससे पहले वे साल 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। तब उन्हें अपनी टीम की ओर से खेलने के लिए तीन ही मैच मिले थे और उन्होंने इसमें 22 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया और वे बीच बीच में आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होने के लिए अपना नाम देते रहे, लेकिन किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बार के मेगा ऑक्शन में उन पर सभी नजर थी और कई टीमों ने उन पर बोली भी लगाई, लेकिन आखिर में आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने साथ कर लिया। गुजरात टाइटंस ने उन्हें दो करोड़ 40 लाख रुपये में अपने पाले में किया है। वे टीम की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज की हैसियत से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : भारत दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

मैथ्यू वेड वैसे तो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन उनका नाम टी20 विश्व कप 2021 में अचानक से चमका। जब उन्होंने सेमीफाइनल में अपनी टीम को असंभव सी दिख रही ​जीत दिलाई थी। पाकिस्तान मैच लगभग जीत चुका था और तभी शाहीन शाह अफरीदी को लगातार तीन छक्के मार कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वो मैच जिता दिया था और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच भी अपने नाम किया। इसके बाद से मैथ्यू वेड अचानक से सभी नजरों में आ गए। वैसे भी दुनिया का कोई भी खिलाड़ी कहीं पर भी बेहतरीन खेल दिखाता है तो वो आईपीएल टीमों के राडार पर आ ही जाता है। देखना होगा कि मैथ्यू वेड की आईपीएल में वापसी कैसी रहती है और वे अपनी टीम के लिए कैसा प्रदर्शन दिखाते हैं। 



Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here