मेगा ऑक्शन के बाद IPL 2022 टूर्नामेंट के लिए सभी की बेसब्री अब बढ़ती जा रही है। वैसे तो IPL 2022 के शुरू होने के लिए अब केवल कुछ ही दिन शेष बचे रह गये हैं। इस बार सभी टीमों की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन के दौरान खिलाड़ियों पर बोली लगाकार जबरदस्त टीम तैयार की है लेकिन इनमें से तीन टीम ऐसी है जिन्होने इस टूर्नामेंट के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सबसे धाकड़ बल्लेबाजों को अपने साथ जोड़ लिया है। अब IPL 2022 के लिए तीन टीमों के पास है सबसे जबरदस्त ओपनिंग जोड़ी।

इन टीमों के पास है धाकड़ ओपनिंग जोड़ी

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान तीन टीमें ऐसी थी, जिन्होने अपने साथ घातक बल्लेबाजों को जोड़ कर अपनी ओपनिंग जोड़ी को काफी मजबूती दी है। जिनमें से पहला नाम है-

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2022 के लिए अपने साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर को जोड़ा है। डेविड वार्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं और पिछले ही सीजन में टीम ने उनसे कप्तानी छीन ली थी और इस सीजन में उन्हें रिलीज़ कर दिया था। लेकिन डेविड वार्नर को मेगा ऑक्शन के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ लिया है। वॉर्नर की बात करे तो ये एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर टीम को मैच जीता सकते हैं। इन्होने साल 2016 में अपने दम पर ही हैदराबाद को IPL की ट्रॉफी जीतवाया था। जहां एक तरफ दिल्ली के पास डेविड वॉर्नर की तरह तूफानी पारी खेलने वाला बल्लेबाज है तो वहीं दूसरी तरफ वॉर्नर का साथ देने के लिए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी है। शॉ की बल्लेबाजी की बात करे, तो इनकी बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की झलक देखने को मिलती है। यही नहीं बल्लेबाजी में ये रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं। वॉर्नर और शॉ की जोड़ी मिलकर दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2022 में काफी आगे तक ले जा सकती है। हो सकता है इनकी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ट्रॉफी जीतने में भी कामयाब हो सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स

ipl 2022: इन टीमों के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी! अपने दम पर जिता सकते हैं मैच 3

चेन्नई सुपर किंग्स IPL की सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है और हो भी क्यों न इस टीम ने 4 बार IPL का खिताब अपने नाम जो किया है। इस बार सीएसके की टीम ने अपने साथ ओपनिंग के लिए न्यूजीलैंड के डेविड कॉन्वे को अपने साथ जोड़ा है। ऐसा माना जा रहा है कि IPL 2022 में डेविड कॉन्वे टीम इंडिया के ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करते हुए देखे जा सकते हैं। ऋतुराज की बात करे तो इन्होने IPL के पिछले सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सीएसके को फाइनल तक पहुंचाया था। इतना ही नहीं पिछले सीजन में सीएसके को ट्रॉफी जीताने में भी इन्होने अहम भूमिका निभाई थी। गायकवाड़ फिलहाल काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में यह उम्मीद किया जा सकता है कि वह डेविड कॉन्वे के साथ मिलकर सीएसके के लिए एक अच्छी और मजबूत शुरूआत दे सकते हैं।

लखनऊ सुपरजायंट्स

ipl 2022: इन टीमों के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी! अपने दम पर जिता सकते हैं मैच 4

IPL 2022 में डेब्यू करने जा रही लखनऊ सुपरजायंट्स ने आते ही अपनी ओपनिंक बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को अपने साथ जोड़ा है। डीकॉक की बात करे तो ये बहुत ही घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और हारी हुई बाजी को किसी भी वक्त पलट सकते हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए टीम के पास कप्तान के एल राहुल है जो कि फिलहाल अच्छे फॉर्म में हैं और आतिशी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। ये दोनो ही ओपनिंग बल्लेबाज लखनऊ को अपनी बल्लेबाजी के दम पर फाइनल तक ले जा सकते हैं।

26 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट

ipl 2022 prithvi shaw and david warner openers for delhi capitals

IPL 2022 का आगाज 26 मार्च से होने वाला है। जिसमें इस बार 8 की जगह 10 टीमें शामिल हो रही है। जिसमें दो टीमें इस बार अपना डेब्यू मैच खेलने वाली है। मेगा ऑक्शन के दौरान सभी टीमों ने अपने साथ घातक खिलाड़ियों को जोड़ लिया है। तो इस बार देखना बेहद ही दिलचस्प रहेगा कि किस टीम का खिलाड़ी किसके ऊपर हावी होता है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here