इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आगामी नीलामी सभी टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि पिछले कई सालों से एक ही टीम के लिए खेल रहे कई खिलाड़ी नीलामी की प्रक्रिया से गुजरने वाले हैं, ऐसे में कुछ खिलाड़ियों की किस्मत चमकने वाली है, तो कई खिलाड़ियों को नई टीमों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आईपीएल नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी। दो नई टीमों अहमदाबाद और बेंगलुरू को शामिल किया गया है। 

जोसेफ का शानदार प्रदर्शन

आईपीएल नीलामी हो या कोई रेगुलर मैच, अगर उसमें वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शामिल हैं, तो उसका रोमांच अपने आप दोगुना हो जाता है। क्योंकि विंडीज खिलाड़ी बल्ले से धुआंधार पारी और अपनी शानदार गेंदबाजी से किसी भी टीम को एक अच्छा संतुलन देने में सक्षम हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऐसे ही एक गेंदबाज हैं, जिन्होंने इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को दो बार अपने स्पेल में पवेलियन भेजा है। 

 

आईपीएल में बनाया रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ ने इस सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। इस सीरीज में अब तक वह 6 विकेट ले चुके हैं। वहीं आईपीएल में जोसेफ का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। आईपीएल में एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड जोसेफ के नाम ही है। उनको 2020 में हुई आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने खरीदा नहीं था, लेकिन एडम मिल्ने की जगह मुंबई इडियंस ने जोसेफ को अपनी टीम में शामिल किया और सनराइजर्स के खिलाफ खेलने का मौका दिया। इस मैच में अपनी तूफानी गेंदबाजी से उन्होंने सनसनी मचा दी थी। इस मैच में उन्होंने कुल 6 विकेट हासिल किए थे। हालांकि उसके बाद वह दो मैच और खेलने लेकिन कोई विकेट नहीं मिला।

 

 

 

हरभजन सिंह ने भी ट्वीट करके लिखा था कि अल्जारी जोसेफ इस नीलामी में करोड़पति बन सकते हैँ। 

जोसेफ फिटनेस की समस्या से जूझ रहे थे। लेकिन आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अल्जारी जोसेफ ने दिखा दिया है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट उम्मीद जता रहे हैं कि फ्रेंचाइजी उनपर बड़ी बोली लगा सकती है। 

आईपीएल 2022 से जुड़ी अहम जानकारी

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) कितने बजे से शुरू होगी। इसे लेकर स्थिती साफ हो गई है। 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली आईपीएल 2022 मेगा नीलामी सुबह 11 बजे से शुरू होगी। आईपीएल की आधिकारिक ट्विटर पर मंगलवार को इसकी जानकारी दी गई है। नीलामी दो दिन तक चलेगी। आईपीएल के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन में इस बार 10 टीमों के मालिक खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे। आईपीएल 2022 नीलामी के लिए इस बार 1200 से ज्यादा क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 590 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी। स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर नीलामी को लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा।  



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here