Home IPL IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने मजबूरी में निकोलस पूरन के लिए खर्च...

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने मजबूरी में निकोलस पूरन के लिए खर्च किए 10.75 करोड़ रुपये, मुरलीधरन ने किया खुलासा

0
25
नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की नीलामी (IPL Auction) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को (Nicholas Pooran) खरीदा था। बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए हैदराबाद को 10.75 करोड़ रुपए खर्च किए। लीग में अभी तक पूरन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। उनके नाम 31 पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक हैं, फिर भी हैदराबाद ने उन्हें खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए।

उनके खरीदने के बारे में टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि टीम ने पहले पूरन को खरीदने का प्लान ही नहीं बनाया था। वे ईशान किशन (Ishan Kishan) को खरीदना चाहते थे, लेकिन मुंबई ने जब किशन के लिए 15 करोड़ से ज्यादा की बोली लगा दी तो हैदराबाद को पूरन को खरीदना पड़ा। मुरलीधवन ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए यह खुसाला किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मुरली ने कहा, ‘हम शुरुआत में ईशान किशन को खरीदना चाहते थे। जब वे हमारे बजट से बाहर निकल गए तो हमने अन्य विकल्पों के देखना शुरू किया। हमारे पास जॉनी बेयरस्टो का भी विकल्प था, लेकिन उनके पूरे सीजन में खेलने पर स्थिति साफ नहीं थी। हमें ऐसे विकेटकीपर की जरूरत थी, जो पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहे। इसलिए हमने सोचा कि ईशान के बाद पूरन सही विकल्प होंगे।’

2016 की आईपीएल चैंपियन (IPL Champion) सनराइजर्स हैदराबाद ने ईशान किशन को खरीदने के लिए 15 करोड़ तक की बोली लगाई थी, लेकिन 15.25 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने साथ जोड़ दिया। किशन 2018 से ही लीग में मुंबई की टीम का हिस्सा हैं। पूरन के लिए हैदराबाद ने शुरुआत से ही बोली लगाई। उन्हें खरीदने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स से टीम को टक्कर मिली, लेकिन अंत में पूरन 10.75 करोड़ में हैदराबाद में शामिल हो गए।

Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here