IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल भारत के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है. फैंस हर साल विश्व की नंबर वन T20 लीग का इंतज़ार बेसब्री से करते हैं. ऐसे में अब ये त्यौहार बस कुछ ही दिन दूर है.

जी हां! आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से होने वाला है, जिसके लिए सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में जुट गई है. कुछ ही दिन में खिलाड़ी इस मेगा टूर्नामेंट के लिए अभ्यास करना भी शुरू कर देंगे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज़ पिछले साल के फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले से होगा.

ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सलामी जोड़ी के बारे में की टीम के पास स्क्वाड में कौनसे ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो पारी का आगाज़ कर सकते हैं. आईपीएल में चेन्नई के लिए काफी लंबे समय से अच्छा करते आ रहे सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ का खेलना तो पक्का है. लेकिन इनके पार्टनर कौन बनेंगे, आज हम इस पर नज़र डालेंगे

1) रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa)

आईपीएल का अच्छा अनुभव रखने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत करने के प्रबल दावेदार हैं. उथप्पा ने यह भूमिका अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर के लिए बखूबी निभाई है, और वह साथ ही ओपनिंग करते हुए काफी असरदार भी साबित होते हैं. ऐसे में इनका ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज़ करना लगभग तय है.

इसके अलावा अगर आईपीएल में इनके आंकड़ों की बात करें, तो रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में अब तक 193 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 130.2 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 4722 रन बनाए हैं. साथ ही इन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 25 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं इनका बेस्ट बैटिंग स्कोर आईपीएल में 87 रन है. पिछले सीज़न भी इन्होंने चेन्नई के लिए काफी महत्वपपूण परियां खेली थी. अब आईपीएल 2022  (IPL 2022) में भी एक बार फिर येलो जर्सी में चमकने के लिए तैयार हैं उथप्पा.

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here