Home Cricket-New IPL 2022: राशिद खान को लेकर अहमदाबाद का दांव उल्टा न पड़...

IPL 2022: राशिद खान को लेकर अहमदाबाद का दांव उल्टा न पड़ जाए, फंस सकती है टीम – News Nation

0
27

IPL 2022 (Photo Credit: tweeter )
नई दिल्ली :
IPL 2022: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद के खिलाड़ियों को लेकर काफी चर्चा हुई. अब इन दोनों टीमों ने अपने कॉंट्रैक्ट वाले तीन खिलाड़ी घोषित कर दिए हैं. लखनऊ की टीम में जहां केएल राहुल, मार्क स्टॉनिस और रवि बिश्नोई हैं, वहीं अहमदाबाद की टीम में हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल हैं. इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम राशिद खान का रहा. दरअसल, काफी समय से इस बात की चर्चा चल रही थी कि राशिद खान लखनऊ की टीम से कॉंट्रैक्ट करने वाले हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी यह दावा कर दिया गया था कि राशिद खान का लखनऊ में जाना तय हो गया है लेकिन जब टीमों की लिस्ट सामने आई तो तमाम आईपीएल प्रेमी सरप्राइज रह गए. राशिद खान का लखनऊ की बजाय अहमदाबाद से कॉंट्रैक्ट हुआ. 
इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: विराट कोहली की बराबरी करने वाला है ये खिलाड़ी, ऑक्शन में लग सकती है करोड़ों की बोली 
राशिद खान को दी गई राशि भी सरप्राइज करने वाली थी. हार्दिक पांड्या जहां अहमदाबाद के पहले खिलाड़ी और कप्तान हैं, वहीं राशिद खान दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें भी हार्दिक पांड्या की तरह 15 करोड़ रुपये ही मिले हैं. इस तरह अहमदाबाद की टीम ने तीन खिलाड़ियों से कॉंट्रैक्ट में 37 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं. इसमें राशिद खान उम्मीद से महंगे माने जा रहे हैं. 
कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अहमदाबाद की आईपीएल टीम का यह दांव उसे मुश्किल में डाल सकता है. दरअसल, अब मेगा ऑक्शन के लिए अहमदाबाद की टीम के पास 53 करोड़ रुपये ही बचे हैं, जबकि लखनऊ के पास अभी ऑक्शन के लिए पर्स में 60 करोड़ रुपये बचे हैं. अन्य पुरानी आठ टीमों में भी सिर्फ उन्हीं टीमों के पास अहमदाबाद से कम पैसे बचे हैं, जिन्होंने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अहमदाबाद की टीम अन्य टीमों की तरह  खुलकर बोली नहीं लगा पाएगी. अब मेगा ऑक्शन के बाद ही पता चलेगा कि अहमदाबाद की टीम का राशिद खान को ऊंची कीमत पर लेने का दांव सही रहा या उल्टा पड़ा. 

© 2022 NEWSNATION. ALL RIGHT RESERVED.

source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here