मुंबई:  
कप्तान सैमसन संजू (55) और देवदत्त पडिक्कल (41) की धुआंधार पारी की वजह से यहां पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 211 रनों का लक्ष्य दिया। आरआर ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 210 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान सैमसन और पडिक्कल ने 41 गेंदों में 73 रनों की शानदार साझेदारी की।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, रोमारियो शेफर्ड और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसआरएच की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि उनकी सलामी जोड़ी जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पावरप्ले में विस्फोटक बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट लगाए, जिससे टीम ने बिना विकेट गंवाए 58 रन बनाए। इससे पहले, मैच के शुरुआती ओवर में ही बटलर को जीवनदान मिला, जब भुवनेश्वर की गेंद पर वह कैच आउट हो गए, लेकिन उसे नो बॉल करार दिया गया।

लेकिन यह साझेदारी (58) ज्यादा देर तक नहीं चली, क्योंकि जायसवाल (20) शेफर्ड की गेंद पर एडेन मार्करम को कैच थामा बैठे। तीसरे नंबर पर आए कप्तान संजू सैमसन ने बटलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम के लिए कई बाउंड्री लगाई। लेकिन बटलर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 35 रन बनाकर उमरान की गेंद पर आउट हो गए। 8.1 ओवर के बाद टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 75 रन हो गए।

चौथे स्थान पर आए देवदत्त पडिक्कल ने कप्तान संजू का साथ दिया। इस दौरान, दोनों ने मिलकर एसआरएच के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की, जिससे 13 ओवरों के बाद टीम ने दो विकेट गंवाकर 113 रन बना लिए। कप्तान सैमसन और पडिक्कल अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन जब दोनों के बीच 41 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी हुई, तो पडिक्कल चार चौके और दो छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 41 रन बनाकर उमरान की गेंद पर बोल्ड हो गए। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 148 रन था।

मैच का 16वां ओवर फेंकने आए वाशिंगटन सुंदर को बैक टू बैक छक्के मारकर कप्तान सैमसन ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद ही भुवनेश्वर की गेंद पर कप्तान सैमसन तीन चौके और पांच छक्के की मदद से 27 गेंदों में 55 रन बनाकर उमरान को कैच थमा बैठे।

वहीं, आखिरी के कुछ ओवरों में पांचवें नंबर पर आए शिमरोन हेटमायर ने भी अपना दमखम दिखाते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जबकि रियान पराग ने अपना जौहर दिखाया, दोनों ने मिलकर कई बड़े-बड़े शॉट लगाए, लेकिन 20वें ओवर में हेटमायर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 13 गेंदों में 32 रन बनाकर नटराजन के शिकार बन गए। उसी ओवर में नटराजन ने पराग (12) को भी चलता किया, जिससे आरआर ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 210 रन बनाए। अब एसआरएच को टूर्नामेंट में जीत से आगाज करने के लिए 211 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here