आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी में इस बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है, जिसके बाद इस टीम का स्क्वाड काफी मजबूत नजर आ रहा है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कीवी तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट के साथ भारतीय दिग्गज स्पिनर रवि अश्विन और युजवेंद्र चहल  को अपने साथ जोड़ा है। वहीं, इस टीम ने पहले से ही जोस बटलर और संजू सैमसन जैसे घातक बल्लेबाजों को अपने साथ जोड़ रखा था। वहीं अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम में जेम्स नीशम और युवा भारतीय खिलाड़ी रियान पराग भी हैं। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है तो आइये एक नजर डालते हैं, इस टीम की मजबूत बैटिंग लाइनअप पर।

राजस्थान की सलामी जोड़ी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल और इंग्लैंड के जोस बटलर पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में यह जोड़ी विरोधी टीमों के छक्के छुड़ा सकती है। आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए, देवदत्त पडिक्कल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। शुरुआत में उन्हें सेट होने में थोड़ा समय जरूर लगता है लेकिन जब वो सेट हो जाते हैं तो हर गेंदबाज के छक्के छुड़ा देते हैं। वहीं, जोस बटलर पिछले कुछ सालों से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का हिस्सा हैं। पॉवरप्ले में  बटलर का बल्ला आग उगलता है।  ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।

मिडल ऑर्डर में हैं शानदार बल्लेबाज

ipl 2022 rajasthan royals

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पास मध्यक्रम में कई ऐसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो पारी को बखूबी संभाल सकते हैं। अगर इस टीम के सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट भी हो जाएं तो इस टीम के पास मध्यक्रम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपनी टीम को जीत दिलाने का बूता रखते हैं। मिडिल ऑर्डर में इस टीम के पास संजू सैमसन, रासी वैन डेर डूसन और रियान पराग जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। कई अहम मौकों पर संजू सैमसन ने टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डेर डूसन के टीम में आने के बाद मिडिल ऑर्डर और भी ज़्यादा खतरनाक हो गया है जबकि रियान पराग ऐसे युवा बल्लेबाज हैं जो कम गेंदों में ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं।

टीम के पास हैं खतरनाक फिनिशर

ipl 2022 rajasthan royals

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पास खतरनाक फिनिशर की भी भरमार है, जिसमे शिमरोन हेटमायर और जिमी नीशम जैसे बल्लेबाजों का नाम शुमार है, जो पारी को ज़बरदस्त अंदाज़ में खत्म कर सकते हैं।  शिमरॉन हेटमायर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।  वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज को राजस्थान ने  8.50 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, जिमी नीशम भी तेज़ गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। अगर यह दोनों बल्लेबाज साथ हो जाएं तो राजस्थान को जीतने से कोई नहीं रोक सकता है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here