दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के अनुभवी तेज गेंदबाज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) मुंबई की वानखेड़े पिच पर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। तेज गेंदबाज ने मुकाबले में शुरू ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी स्पेल में एक मेडन रखते हुए 23 रन देकर सर्वाधिक चार चटकाए, जोकि उनका बेस्ट प्रदर्शन है। उमेश की घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता ने पंजाब को 137 रन पर ढेर कर दिया और फिर छह विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। उमेश ने इसके साथ ही पर्पल कैप (IPL 2022 Purple Cap) पर भी कब्जा कर लिया है।









खिलाड़ीविकेटबेस्ट फिगरइकॉन्मी4विकेट हॉल
उमेश यादव84/234.911
टिम साउदी53/207.000
वानिंदु हसरंगा54/207.501
ड्वेन ब्रावो43/206.870
आकाश दीप43/4512.140

आईपीएल नीलामी में अपने बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में​ बिकने वाले उमेश ने पहले मुकाबले में दो और फिर दूसरे मैच में भी दो विकेट झटके थे। लेकिन शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने चार विकेट चटकाकर इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल कर लिया। उमेश अब तीन मैचों से आठ विकेट हो गए हैं और वह लीडिंग विकेटटेकर के मामले में पहले नंबर पर मौजूद हैं। आईपीएल में उमेश के अब कुल 127 विकेट हो गए हैं और वह इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से 11वें स्थान पर हैं। 

संबंधित खबरें

उमेश के ही टीम साथी टिम साउदी दो मैचों में पांच विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, 10.75 करोड़ में बिकने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा दो मैचों पांच विकेट के साथ टॉप-3 में बने हुए हैं। आईपीएल के इतिहास में अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो दो मैचों में चार विकेट से चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। बैंगलोर के ही आकाश दीप दो मैचों में चार विकेट लेकर पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। 

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here