नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सभी 10 टीमें तय हो चुकी हैं. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों को 10 टीमों ने 551 करोड़ रुपए में खरीदा. इससे पहले 33 खिलाड़ी रीटेन किए गए थे. यानी टी20 लीग के मौजूदा सीजन में कुल 237 खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 11 करोड़ रुपए में रीटेन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं. मैक्सवेल के कप्तान बनने की चर्चा है. इस बीच बड़ी खबर आ रही है. मैक्सवेल मार्च में शादी करने जा रहे हैं. ऐसे में वे आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं. मालूम हो कि मार्च के अंतिम सप्ताह से टूर्नामेंट शुरू होने की संभावना है.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, ग्लेन मैक्सवेल शादी के कारण आईपीएल के शुरुआती मैच और पाकिस्तान दौरे से बाहर हो सकते हैं. उन्होंने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से शादी और शेड्यूल को लेकर बात चल रही थी, लेकिन अचानक शेड्यूल में बदलाव के कारण मैं सीरीज में शामिल नहीं हो सकूंगा. मालूम हो कि मैक्सवेल अभी मेलबर्न में ही हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था.

मैक्सवेल की शादी का कार्ड वायरल है.

तमिल भाषा में छपा शादी का कार्ड वायरल

ग्लेक्स मैक्सवेल भारतीय मंगेतर विनी रमन से 27 मार्च को शादी कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर उनकी शादी को लेकर काफी चर्चा चल रही है. कुछ दिनों पहले मैक्सवेल और रमन की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जो तमिल भाषा में छपा है. दोनों ने 2020 में सगाई की थी. विनी तमिल परिवार से हैं. इस कारण है कि शादी तमिल परंपराओं के साथ हो सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ी को मिले 10.75 करोड़ रुपए, साथियों को दी सिर्फ 15 हजार की पार्टी

यह भी पढ़ें: IND vs WI: Team India क्या 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले टी20 में दे सकेगी मात? रिकॉर्ड चौंकाने वाले

ग्लेन मैक्सवेल ने 2021 में टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 15 मैचों में 43 के औसत से 513 रन बनाए. 6 अर्धशतक लगाया था. स्ट्राइक रेट रहा लगभग 144 का रहा. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 323 पारियों में 28 की औसत से 7780 रन बनाए हैं. 5 शतक और 45 अर्धशतक लगा चुके हैं. यानी 50 बार 50 से अधिक रन बनाए. इसके अलावा इस ऑफ स्पिनर ने 120 विकेट भी झटके हैं.

Tags: Glenn Maxwell, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here