पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले स्टॉफ के सदस्य के साथ

खास बातें

  • पंजाब किंग्स की नीलामी को सभी से सराहना मिली थी
  • सिर्फ दो ही खिलाड़ी रिटेन किए थे पंजाब ने
  • बात में कई बेहतरीन खिलाड़ी जुड़े टीम के साथ

नयी दिल्ली:

पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया का मानना है कि उन्होंने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL 2022) नीलामी में ‘बेहतरीन खिलाड़ियों ‘से सजी टीम चुनकर आधा काम कर लिया है और अब फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि ये खिलाड़ी उन्हें पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने में मदद करेंगे. आईपीएल की शुरुआत से ही पंजाब किंग्स का प्रदर्शन उत्साहजनक नहीं रही है. टीम इस लीग के 14 सत्रों में से सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है. पिछले तीन सत्रों में टीम कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आठ टीमों के लीग में छठे स्थान पर रही है. 

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें: विस्फोटक पारी खेलने के बाद किशन ने बताया कैसे कैप्टन उनकी कर रहे हैं मदद, देखें Video

टीम आईपीएल की पिछले नीलामी में सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये के साथ पहुंची थी और नीलामी के बाद क्रिकेट के जानकारों ने फ्रेंचाइजी की तारीफ की. वाडिया ने से कहा, ‘टीम में सही खिलाड़ियों के संयोजन से आधी जंग जीती जा सकती है. हम ऐसा करने में सफल रहे हैं. अब यह खिलाड़ियों, कोच अनिल (कुंबले), जोंटी (रोड्स) और डेमियन (राइट) पर निर्भर है कि हमें वास्तव में उस खिताब तक ले जाये जिसका हम इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे  हैं. कम से कम शीर्ष चार में तो जगह सुनिश्चित करें क्योंकि हमारे लिए पिछले चार-पांच साल अच्छे नहीं रहे हैं.’ 

मयंक अग्रवाल और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के रूप में केवल दो खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद, पंजाब ने जॉनी बैर्यस्टो, शिखर धवन, राहुल चाहर, कैगिसो रबाडा, ओडियन स्मिथ और लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया. टीम में निरंतरता बनाए रखने के लिए उन्होंने बड़े शॉट खेलने वाले शाहरुख खान और बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार को वापस खरीदा, इसके अलावा पहले भी पंजाब का प्रतिनिधित्व कर चुके ऋषि धवन और संदीप शर्मा के लिए टीम ने सफल बोली लगायी पिछले कुछ सत्र में टीम को बल्लेबाजी के दौरान बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने और गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:  गांगुली और द्रविड़ पर टिप्पणी करने के लिए साहा से स्पष्टीकरण मांग सकता है BCCI

इस पर वाडिया बोले,‘हमारे पास अब अच्छी संतुलित टीम है. हमारी टीम आठवें और नौवें नंबर तक  बल्लेबाजी करने में सक्षम है.  हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो शुरुआती और आखिरी ओवरों में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.’ वाडिया ने इस टीम की तुलना 2008 की टीम से की जिसमें युवराज सिंह, महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, ब्रेट ली और इरफान पठान जैसे दिग्गज थे. उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि यह 2008 में पहले सत्र बाद से हमारे लिए सबसे कठिन और सबसे सफल नीलामी थी. फ्रेंचाइजी ने नीलामी की तैयारी पिछले साल अक्टूबर में ही शुरू कर दी थी. 

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here