Image Source : PTI
Rohit Sharma-Ishan Kishan

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है। इससे पहले मेगा ऑक्शन होना है। आईपीएल का खेल तो अभी दूर है, लेकिन मेगा ऑक्शन यानी नीलामी में तो अब चंद ही दिन ​रह गए हैं। 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। एक बार फिर खिलाड़ियों की बोली लगेगी। टीमें बड़ी बड़ी कीमत पर खिलाड़ी खरीदने की कोशिश करेंगी। लेकिन पिछले कुछ आईपीएल से एक बात तो साफ हो गई है कि आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी खरीद लेने भर से कोई टीम आईपीएल नहीं जीतती। चाहे राजस्थान रॉयल्स की बात कर ली जाए या ​फिर कोलकाता नाइटराइडर्स। इन ​टीमों ने बहुत महंगे ​महंगे खिलाड़ी अपने पाले में किए लेकिन खिताब से दूर ही रह गईं। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम ने कभी बहुत ज्यादा कीमत पर किसी खिलाड़ी को नहीं खरीदा, लेकिन इसके बाद भी टीम पांच बार की चैंपियन है।  

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद की नई जर्सी आई सामने, यहां देखिए

आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि जब आईपीएल टीमें 12, 13 करोड़ ही नहीं, 15 से लेकर 16 करोड़ रुपये खर्च करने में भी नहीं हिचकती तब मुंबई इंडियंस की टीम ने अभी तक भी किसी खिलाड़ी को 10 करोड़ से ज्यादा कीमत पर नहीं खरीदा है। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 9.2 करोड़ रुपये में खरीदा था, इससे महंगा खिलाड़ी कभी नहीं खरीदा। बाकी कोई भी टीम ऐसी नहीं है। अब देखना होगा कि इस बार मेगा ऑक्शन का मंच जब सजेगा तो टीम किसी खिलाड़ी को इतनी ज्यादा कीमत पर खरीदेगी या नहीं। 

यह भी पढ़ें : IPL Mega Auction 2022 : बेस प्राइज कम, लेकिन इनको मिल सकते हैं करोड़ों रुपये

वहीं दूसरी टीमों की बात करें तो आरसीबी ने काइल जेमिसन को सबसे ज्यादा 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। केकेआर की सबसे महंगी खरीद पैट कमिंस रहे, जिन्हें टीम ने 15.5 करोड़ रुपये में अपने साथ किया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन को 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं राजस्थान रॉयल्स की सबसे महंगी खरीद क्रिस मॉरिस रहे, जिनके लिए टीम ने 16.25 करोड़ रुपये खर्च किए थे। पंजाब किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ी झाए रिचर्डसन रहे, जिन्हें टीम ने 14 करोड़ रुपये में लिया था। दिल्ली कै​पिटल्स के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह रहे, जिनके लिए टीम ने 16 करोड़ रुपये तक दे डाले थे। वहीं अगर सीएसके की बात करें तो उसकी सबसे महंगी खरीद रविंद्र जडेजा थे, जिन्हें 12.8 करोड़ रुपये मिले थे।



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here