Home Cricket IPL 2022: एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में लगाया अनोखा दोहरा शतक,...

IPL 2022: एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में लगाया अनोखा दोहरा शतक, कोहली-रोहित से पहले हासिल किया ये मुकाम

0
8

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 40 साल के हो गए हैं मगर उनका रिकॉर्ड तोड़ने और नए कीर्तिमान स्थापित करने का सिलसिला नहीं थम रहा है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में धोनी ने एक और रिकॉर्ड बना दिया। यह रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में कैच का दोहरा शतक लगाने का। धोन ने लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के कैच के साथ टी20 मैचों में 200 कैच पूरे किए हैं और वह 200 कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय बने हैं। उन्होंने 195 कैच विकेट के पीछे तो 5 कैच बतौर फील्डर पकड़े हैं।

टी20 इंटरनेशनल में धोनी ने बतौर विकेट कीपर 57 कैच पकड़े हैं, वहीं बाकी सभी कैच उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे जाइंट्स की टीम से खेलते हुए लपके हैं।

धोनी से पहले 200 कैच लपक चुके हैं ये खिलाड़ी

संबंधित खबरें

धोनी से पहले टी20 क्रिकेट में कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और डेविड मिलकर 200 कैच का आंकड़ा छू चुके हैं। कीरन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरी दुनिया में टी20 लीग खेलते हुए दिखाई देते हैं।

धोनी के पीछे ये भारती खिलाड़ी

बात भारतीय खिलाड़ियों की करें तो दिनेश कार्तिक 192 कैच के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं उनके पीछे सुरेश रैना (170), रोहित शर्मा (145) और विराट कोहली (141) हैं।

लखनऊ से चेन्नई को मिली हार

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में लखनऊ के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने लखनऊ के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए एविन लुईस ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली। सीएसके इस हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है।

 

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here