Home Trending In Cricket IPL 2022, MS Dhoni: IPL की तैयारियों में जुट गए धोनी, सामने...

IPL 2022, MS Dhoni: IPL की तैयारियों में जुट गए धोनी, सामने आईं प्रैक्टिस की तस्वीरें

0
31


स्टोरी हाइलाइट्स

  • आईपीएल 2022 के मार्च में शुरू होने की संभावना
  • CSK के कप्तान एमएस धोनी ने प्रैक्टिस शुरू की

IPL 2022, MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम के कप्तान  एमएस धोनी ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है. आईपीएल 2021 के बाद धोनी पहली बार नेट्स में पसीना बहाते देखे गए. सोशल मीडिया पर धोनी के प्रैक्टिस की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

एमएस धोनी नए आईपीएल सीजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. धोनी केवल सीएसके के लिए आईपीएल में खेलते हैं, जो पिछले संस्करण के छह महीने बाद संभवतः मार्च में फिर से आयोजित होने वाला है. धोनी टूर्नामेंट की शुरुआत से डेढ़ महीने पहले ही नेट प्रैक्टिस में जुट गए हैं.

आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले एमएस धोनी के भविष्य को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे थे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान को रिटेन करने का फैसला किया. हालांकि पिछले वर्षों के विपरीत धोनी को फ्रेंचाइजी ने 12 करोड़ रुपए की कीमत में रिटेन किया. इसके उलट सीएसके ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया.

एमएस धोनी आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इसके अलावा उनकी कप्तानी में सीएसके पांच बार आईपीएल की उपविजेता भी रही है. यही नहीं, धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 2010 और 2014 में चैम्पियंस लीग का खिताब भी जीता था.

40 साल के धोनी ने अब तक 220 आईपीएल मुकाबलों में भाग लिया है. इस दौरान धोनी ने 39.55 के एवरेज से 4746 रन बनाए हैं, जिसमें 23 अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल में धोनी अब तक 126 कैच और 39 स्टंपिंग कर चुके हैं. वह आईपीएल में 150 से ज्यादा शिकार करने वाले इकलौते विकेटकीपर हैं.

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी 12 एवं 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है. बीसीसीआई की ओर से जारी सूची के मुताबिक इस बार मेगा ऑक्शन में 590 खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिसमें 228 कैप्ड और 355 अनकैप्ड प्लेयर्स शामिल हैं. इसके अलावा एसोसिएट देशों के सात खिलाड़ी भी शामिल हैं.

 



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here