Image Source : PTI
Ravichandran Ashwin

आईपीएल 2022 की नीलामी में टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों को साथ में मिला दिया है, जो कभी एक दूसरे के साथ विवाद में घिरे थे जिनमें दीपक हुड्डा- क्रूणाल पंड्या के अलावा रविचंद्रन अश्विन-जोस बटलर शामिल हैं। आईपीएल 2022 की नीलामी के पहले दिन राजस्थान रॉयल्स ने पांच करोड़ रुपये में भारतीय ऑफ स्पिनर अश्विन को खरीदा और अब वह इंग्लैंड के जोस बटलर के साथ टीम में होंगे। जोस बटलर को राजस्थान ने संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के साथ रिटेन किया है। अश्विन और बटलर ने 2019 आईपीएल में रन आउट की घटना के बाद एक दूसरे से दूरी बना ली थी। यह घटना राजस्थान रॉयल्स के 25 मार्च को जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान हुई थी, जब अश्विन ने बटलर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट कर दिया क्योंकि वह उनके गेंदबाजी करने से पहले ही क्रीज से बहुत आगे निकल आए थे। 

वहीं दूसरी ओर आलराउंडर हुड्डा पिछले साल बड़ौदा राज्य टीम के कप्तान क्रूणाल पंड्या के साथ झगड़े के बाद ‘बायो-बबल’ छोड़कर चले गए थे। संघ को भेजे गए ईमेल में दीपक हुड्डा ने क्रूणाल पर कई आरोप लगाये थे। हुड्डा ने कहा था कि क्रूणाल ने उन्हें खींचने की कोशिश की और चेताया था कि वह सुनिश्चित करेंगे कि वह कभी बड़ौदा के लिए नहीं खेल पाएं। क्रूणाल पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के बाद वह सैयद मुश्ताक अली ट्राफी शुरू होने से एक दिन पहले उप कप्तान हुड्डा होटल छोड़कर चले गए थे। इसके बाद संघ के सीईओ शिशिर हतंगड़ी ने मध्यक्रम बल्लेबाज के रवैये और टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर पर सवाल उठाए थे। 

दीपक हुड्डा को नयी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5.75 करोड़ रुपये में जबकि क्रूणाल को 8.25 करोड़ में खरीदा है। हालांकि पिछले साल घरेलू टीम को छोड़ने के बाद हुड्डा को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय वनडे टीम में डेब्यू करने का मौका मिला। उन्हें 2017 में भारत की टी20 टीम में भी चुना गया था लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने शामराह ब्रुक्स (44) का महत्वपूर्ण विकेट झटका था और 25 गेंद में 29 रन का योगदान दिया था जब टीम ने एक समय 43 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

(Bhasha inputs)



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here