आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने काफी हद तक अच्छा किया है. अगर आईपीएल 2022 में केकेआर के स्क्वाड पर नज़र डालें तो उनके पास श्रेयस अय्यर जैसे ताबरतोड़ बल्लेबाज़ से लेकर पैट कमिंस जैसे किफायती गेंदबाज़ भी हैं. कोलकाता ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 में 47.55 करोड़ खर्च कर के कुल 21 खिलाड़ी खरीदे हैं.

इस समय केकेआर की मौजूदा पर्स वेल्यू 45 लाख रूपये है. हालांकि इतने पैसे खर्च करने के बाद भी टीम में कुछ कमियां दिखाई दे रही है, जोकि आईपीएल में टीम के लिए खतरा बन सकती हैं. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की 3 ऐसी कमज़ोरियों पर जिसके चलते उनको आगामी आईपीएल सीज़न में काफी परेशानी हो सकती है.

1) बल्लेबाज़ी में नही है कोई बड़ा नाम

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने इस बार बेंगलुरु में हुए आईपीएल मेगा ऑक्शन में युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा जताया है. ऐसे में केकेआर की टीम में कुछ बल्लेबाज़ों को छोड़कर कोई भी अनुभवी बल्लेबाज़ नहीं है, और ना ही कोई बड़ा नाम है.

अगर कप्तान श्रेयस अय्यर, एलेक्स हेल्स, अजिंक्य रहाणे और नितीश राणा को छोड़कर देखें, तो टीम के बल्लेबाज़ी क्रम में कोई बड़ा नाम नहीं दिखाई दे रहा है और ना ही कोई इतना अनुभवी खिलाड़ी जो आईपीएल में बल्लेबाज़ी का दारोमदार अपने कंधों पर उठा पाए. जिसके चलते इन चारों खिलाड़ियों पर कोलकाता नाइट राइडर्स काफी निर्भर रहने वाली है.

गौरतलब है कि, अजिंक्य रहाणे का फॉर्म भी टीम के लिए आईपीएल में चिंता का विषय रह सकता है. क्योंकि रहाणे ने पिछले कुछ समय से आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. अब अगर इस लिहाज़ से केकेआर (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज़ी क्रम पर नज़र डाले तो, वे काफी कमज़ोर लग रहा है.

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here