Image Source : PTI
Anrich Nortje-Kagiso Rabada

Highlights

  • आईपीएल 2022 का सीजन इस बार 26 मार्च से हो रहा है शुरू
  • आईपीएल का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच खेला जाएगा
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को लेकर अभी तक साफ नहीं तस्वीर

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है। टीमों ने अपने अपने कैंप लगाने शुरू कर दिए हैं। वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई भी जो कुछ भी बेहतर हो सकता है, उसको लेकर काम कर रहा है। इस बीच खबर ये है कि बीसीसीआई की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बात की जाएगी, ताकि आईपीएल में खेलने वाले कुछ टॉप के खिलाड़ी 15 अप्रैल से पहले उपलब्ध हो जाएं। बताया जाता है कि बीच का रास्ता निकालने के लिए बीसीसीआई की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक से सम्पर्क करेगा। 

देरी से आईपीएल में शामिल हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 

आपको बता दें कि आईपीएल दिल्ली कैपिटल्स को झटका लग सकता है, क्योंकि नवंबर के बाद से एनरिक नॉर्किया ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और यह साफ नहीं है कि सीएसए की डॉक्टरों की टीम उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं। एनरिच ​नोर्खिया उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ ही रखने का यानी रिटेन करने का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका के कुछ टॉप क्रिकेटरों को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के कारण आईपीएल से शुरुआती तीन सप्ताह के लिए बाहर होना पड़ सकता है। इस सीरीज में 18 मार्च से 12 अप्रैल के बीच तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 

किस टीम में कौन सा दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी खेलेगा, जानिए
टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम में चुने गए क्विंटन डिकॉक को छोड़कर यह पक्का नहीं है कि पंजाब किंग्स के कैगिसो रबाडा, दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्किया, सनराइजर्स हैदराबाद के मार्को जेनसेन, दिल्ली कैपिटल्स के लुंगी एनगिडी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले उपलब्ध रहेंगे या नहीं। ऐसी ही स्थिति ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्कराम और डेविड मिलर की भी है। फाफ डु प्लेसिस पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। बीसीसीआई के टॉप अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि 

बीसीसीआई की ओर से की जाएगी ​ग्रीम स्मिथ से बात 
बीसीसीआई ग्रीम स्मिथ से संपर्क करेगा और यह पता लगाएगा कि क्या कुछ टॉप खिलाड़ी कम से कम कुछ समय पहले उपलब्ध हो सकते हैं। हम समाधान के प्रति आशान्वित हैं, क्योंकि सीएसए के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं। यदि वे तीन सप्ताह तक उपलब्ध नहीं होते हैं तो फ्रेंचाइजी टीमों को इससे नुकसान पहुंचेगा। बीसीसीआई स्मिथ पर निर्भर है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का कार्यकाल भी 31 मार्च को समाप्त हो रहा है। वैसे इससे पहले कोई समाधान निकलने की संभावना है। 

(Bhasha inputs)



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here