लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम नहीं है मौजूद।

Shreyas Iyer and KL Rahul (Image Source: KKR/KL Rahul Twitter Handle)

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां संस्करण कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। आठ टीमों के पूल में दो नई फ्रेंचाइजी के जुड़ने के साथ, आईपीएल 2022 पहले से कहीं अधिक रोमांचक होने वाला है। हमेशा की तरह, प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी के अलावा, दो मुख्य व्यक्तिगत पुरस्कार ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने के लिए भी खिलाड़ियों के बीच होड़ रहेगी। ऑरेंज कैप उस बल्लेबाज को दिया जाता है जो किसी सीजन में सबसे अधिक रन बनाता है, जबकि पर्पल कैप सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को दिया जाता है।

आईपीएल 2022 में 10 फ्रेंचाइजी प्रतिस्पर्धा के साथ, हम इस सीजन में ऑरेंज कैप के लिए एक करीबी लड़ाई देखने के लिए मिलेगा ऐसा निश्चित माना जा रहा है। पिछले साल, रुतुराज गायकवाड़ ने अपने साथी फाफ डु प्लेसिस को सबसे छोटे अंतर से पीछे छोड़ दिया था, और उन्होंने अपना पहली ऑरेंज कैप जीता था। डेविड वॉर्नर, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में खरीदा था, वो पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ निराशाजनक सीजन के बाद 2022 में अपनी चौथा ऑरेंज कैप जीतने का कोशिश करेंगे।

इस बीच, आइए नजर डालते हैं टॉप पांच खिलाड़ियों पर जो इस सीजन में ऑरेंज कैप जीत सकते हैं:

1) केएल राहुल, लखनऊ सुपर जायंट्स

k l rahul (photo source: instagram)
K L Rahul (Photo Source: Instagram)

केएल राहुल इस सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले स्पष्ट रूप से सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। पंजाब किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पिछले चार सत्रों में से तीन में 600 से अधिक रन बनाए हैं, और 2020 में ऑरेंज कैप भी जीता था। केएल राहुल ने पिछले सीजन की 13 पारियों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए। पिछले चार आईपीएल सीजन में उनका औसत 50 से अधिक का है, और उनसे इस ग्लैमरस लीग में इसी तरह के बल्लेबाजी की उम्मीद है।

केएल राहुल दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज, क्विंटन डी कॉक के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। डी कॉक जैसे खिलाड़ियों  के साथ बल्लेबाजी करने से केएल राहुल को बड़े शॉट खेलने से पहले बीच में सेट होने में मदद मिलेगी।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here