नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए थे. वह निचले क्रम पर आकर गेम को फिनिश करने के लिए जाने जाते थे. जब से धोनी ने रिटायरमेंट लिया है, टीम इंडिया को एक फिनिशर की तलाश थी, जो अब पूरी होती हुई दिखाई दे रही है. IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मैच में कप्तान रोहित शर्मा को टीम इंडिया के लिए एक धाकड़ फिनिशर मिल गया है. 

मिला धोनी जैसा फिनिशर

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बल्लेबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही गुजरात को आखिरी ओवर में चौका लगाकर जीत दिलाई. उनकी बल्लेबाजी देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. राहुल तेवतिया ने 24 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 गगनचुम्बी छक्के शामिल थे. राहुल तेवतिया ने आतिशी पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए दावेदारी पेश कर दी है. आईपीएल 2022 के बाद उनको टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. 

पंजाब के खिलाफ जड़े थे 5 छक्के 

राहुल तेवतिया को इस साल मेगा ऑक्शन के बाद गुजरात टाइटंस टीम ने अपने खेमे में शामिल किया था. इससे पहले राहुल तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ IPL 2021 में मैच जिताऊ पारी खेली थी. उन्होंने शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाकर हारा हुआ मैच राजस्थान की झोली में डाल दिया था. उनकी इस पारी को आज तक फैंस नहीं भूले हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने अपना शिकार रवि विश्नोई को बनाया. राहुल तेवतिया ने उनके एक ओवर में 2 चौके और 1 छक्का लगाकर मुकाबले का रुख गुजरात की तरफ कर दिया. 

टी20 वर्ल्ड कप का बन सकते हैं हिस्सा 

टीम इंडिया को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. इसके लिए टीम में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को शामिल किया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं और राहुल तेज गेंदबाजों के खिलाफ बहुत ही आकर्षक शॉट लगाते हैं. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकते हैं. 

गुजरात ने 5 विकेट से जीता मैच 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाए, जिसके जवाब में गुजरात ने 19.4 ओवर में 161 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए पहले ओवर की पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को वापस पवेलियन भेज दिया. शमी ने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उनके शानदार खेल की बदौलत ही उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या (33) रन, डेविड मिलर (30) रन और राहुल तेवतिया (40) रन की शानदार पारियों के दम पर टारगेट को हासिल कर लिया. 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here