नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 DC VS GT इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 10वें मुकाबले में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दिल्ली और गुजरात की टीमें आमने सामने थी। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। शुभमन गिल के 84 रन की पारी के दम पर गुजरात ने 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट पर 157 रन ही बना पाई। 14 रन से मुकाबला अपने नाम करते हुए टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत में फुर्ग्युसन के 28 रन देकर 4 विकेट और शमी के 30 रन देकर 2 विकेट अहम रहे।

दिल्ली को मिली हार  

गुजरात से मिले 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को टिम सेइफर्ट के रूप में पहला झटका लगा। 3 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर वह मनोहर को अपना कैच दे बैठे। दूसरे ओपनर पृथ्वी शा को लोकी फुर्ग्युसन ने विजय शंकर के हाथों 10 रन पर कैच करवाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर मनदीप को भी 18 रन के स्कोर पर फुर्ग्युसन ने अपना शिकार बनाया। ललित यादव अच्छा लय में नजर आ रहे थे लेकिन मनोहर की शानदार थ्रो की वजह से  उनको 25 रन पर रन आउट होकर वापस लौटना पड़ा।

कप्तान रिषभ पंत ने टीम को एक छोर पर संभाले रखा और 43 रन बनाए लेकिन लोकी फुर्ग्युसन ने अहम पड़ाव पर उनको मनोहर के हाथों कैच करवाया। दो लगातार चौका लगाने के बाद अक्षर पटेल इसी ओवर में अपना विकेट गंवाया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर को राशिद खान ने अपने स्पेल की आखिरी गेंद पर lbw कर वापस जाने पर मजबूर कर दिया। मोहम्मद शमी ने 18 ओवर में दो विकेट चटकाए पहले रोवमैन को lbw किया फिर खलील अहम दो विकेट के पीछे कैच करवाते हुए दिल्ली की जीत की उम्मीद लगभग खत्म की।

गुजरात की बल्लेबाजी, गिल की हाफ सेंचुरी

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान ने ओपनर मैथ्यू वेड को विकेट के पीछे 1 रन पर कप्तान रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया। पिछले मैच में मैन आफ द मैच रहे कुलदीप यादव ने अपने ओवर की पहली गेंद पर ही विजय शंकर को क्लीन बोल्ड कर दिया। 13 रन के स्कोर पर वह चारो खाने चित होकर वापस लौटे। 

शुभमन गिल ने 32 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। खलील अहमद ने गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को 31 रन के स्कोर पर पोवेल के हाथों कैच करवाया। 

इस मैच के लिए गुजरात की टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है जबकि दिल्ली ने प्लेइंग इलेवन में कमलेश नागरकोटी की जगह मुस्ताफिजुर रहमान को जगह दी है। 

गुजरात की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिषेक मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद शान, वरुण आरोन, लोकी फुर्ग्युसन, मोहम्मद शमी

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शा, टिम सेइफर्ट, मनदीप सिंह, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रोवमैन पावेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान

गुजरात की टीम पहली आइपीएल में शामिल की है इसलिए दोनों टीमों के बीच यह इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमों का पिछला मुकाबला लगभग एक जैसा ही रहा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत मिली लेकिन एक वक्त वह मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी। दोनों टीम के कप्तान विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

Edited By: Viplove Kumar



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here