Home IPL IPL 2022: चेन्नई के युवा खिलाड़ियों को यह बड़ी सौगात देने जा...

IPL 2022: चेन्नई के युवा खिलाड़ियों को यह बड़ी सौगात देने जा रही है चेन्नई सुपर किंग्स

0
38

चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआत में चेन्नई और सलेम में सुपर किंग्स एकेडमी की स्थापना करेगा। इसके बाद फ्रेंचाइजी द्वारा आगामी वर्षों में तमिलनाडु और भारत के अन्य हिस्सों में भी एकेडमी स्थापित की जाएगी। इसके बाद फ्रेंचाइजी की योजना देश के बाहर भी एकेडमी स्थापित करने की है। 

author

Chennai, First Published Feb 27, 2022, 3:46 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे सुपरहिट टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जल्द ही युवा खिलाड़ियों के लिए एक एकेडमी स्थापित करने जा रही है। सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइक हसी (Mike Hussey) ने रविवार को कहा, “सुपर किंग्स एकेडमी युवा खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट कोचिंग सेंटर स्थापित करेगा और एक दिन उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में सीएसके के लिए क्रिकेट खेलने में मदद करेगा।”  

दो जगह से होगी सीएसके एकेडमी की शुरुआत 

चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआत में चेन्नई और सलेम में सुपर किंग्स एकेडमी की स्थापना करेगा। इसके बाद फ्रेंचाइजी द्वारा आगामी वर्षों में तमिलनाडु और भारत के अन्य हिस्सों में भी एकेडमी स्थापित की जाएगी। इसके बाद फ्रेंचाइजी की योजना देश के बाहर भी एकेडमी स्थापित करने की है। चेन्नई में पहली सुपर किंग्स एकेडमी थोरईपक्कम में स्थित होगी, जबकि सलेम में एक क्रिकेट फाउंडेशन में होगी। एकेडमियों का संचालन इस साल अप्रैल में शुरू हो जाएगा। 

ipl 2022: four time ipl champion chennai super kings to establish super kings academy for boys and girls-mjs

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Update: आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई को मिल सकती है इतने मैचों की मेजबानी, पुणे की भी चमकेगी किस्मत

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइक हसी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक शानदार पहल है, वास्तव में इसके बारे में उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह बहुत सारे युवाओं को कुछ बेहतरीन सुविधाओं, बेहतरीन कोचिंग स्किल तक पहुंचने का अवसर देगा और फिर उम्मीद है कि वे अपने खेल में सुधार करेंगे। फिर एक दिन, इन एकेडमियों से आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ियों को देखना शानदार होगा।”

बीसीसीआई के सर्टिफाइड कोच देंगे ट्रेनिंग 

सीएसके द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एकेडमी में अनुभवी, बीसीसीआई से सर्टिफाइड कोच होंगे जो छात्रों को सीखने की उच्च स्तर की प्रणाली प्रदान करेंगे। एकेडमी के पास सीएसके से सीखने और प्रशिक्षण पद्धति और सीएसके खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों से मिलने और बातचीत करने तक की पहुंच होगी। सीएसके के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों के उभरते क्रिकेटरों को इस पहल से फायदा होगा। 

यह भी पढ़ें:

IND vs SL: विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को मिली अस्पताल से छुट्टी, जानें अब कैसी है स्वास्थ्य की स्थिति

IND vs SL 2nd: जानिए कप्तान रोहित शर्मा ने आखिर क्यों कहा, “गेंदबाजों पर बहुत कठोर नहीं होना चाहता”

बेटी की मौत से भी नहीं टूटे इस खिलाड़ी के हौसले, अंतिम संस्कार के चंद दिनों बाद शतक जड़कर दी श्रद्धांजलि

Last Updated Feb 27, 2022, 3:47 PM IST

Download App:

  • android
  • ios



Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here