कोलकाता: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के नव नियुक्त गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा है कि फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आगामी बड़ी नीलामी में ऐसे खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश करेगी जो सभी हालात में सामंजस्य बैठा सकें। अब तक की स्थिति के अनुसार मार्च के अंतिम हफ्ते में शुरू होने वाले टूर्नामेंट के आयोजन स्थल पर अब तक फैसला नहीं हुआ है और अब जब नीलामी में सिर्फ 10 दिन का समय बचा है तब केकेआर का थिंक टैंक अपनी रणनीति तैयार करने में व्यस्त है।

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच अरुण ने कहा, ‘आपको ऐसे खिलाड़ी चुनने की जरूरत है जो विभिन्न हालात से सामंजस्य बैठा सकें। यहां तक कि महामारी से पहले जब आप अपने घरेलू हालात के लिए गेंदबाज चुनते थे तो भी उन्हें आईपीएल में सात मुकाबले विरोधी टीम के मैदान सात मैच खेलने होते थे।’ अरुण ने कहा कि उन्होंने अधिकांश अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा है और ऐसे में उनका अनुभवी अहम साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों को करीब से देखने के कारण आपको पर्याप्त जानकारी होती है कि वे क्या कर सकते हैं। और इससे आपको तैयार करने और बेहतर फैसले करने में मदद मिलती है और आप मैच के दौरान अधिक प्रभावी योजना बना सकते हैं।’ दो बार का पूर्व चैंपियन केकेआर पिछले आईपीएल में उप विजेता रहा।

टीम ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (12 करोड़ रुपये) और सुनील नारायण (छह करोड़ रुपये) के अलावा भारत के वेंकटेश अय्यर (आठ करोड़ रुपये) और वरूण चक्रवर्ती (आठ करोड़) को रिटेन किया है। टीम अब नीलामी में 48 करोड़ रुपये की राशि के साथ उतरेगी। नीलामी में 590 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। बेंगलुरू में दो दिवसीय नीलामी 12 और 13 फरवरी को होगी।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here