Author: Sameer ThakurPublish Date: Wed, 02 Mar 2022 10:09 AM (IST)Updated Date: Wed, 02 Mar 2022 10:09 AM (IST)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया की टीम अभी पाकिस्तान दौरे पर है जहां उसे टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों के मुकाबले में खेलना है। आस्ट्रेलिया लगभग दो दशक बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। यहां टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक मात्र टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के साथ खेलेगी। इस दौरे का आगाज 4 मार्च से रावलपिंडी में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से होगा। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इंडियन प्रीमियर लीग की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि आइपीएल वर्ल्ड की बेस्ट लीग है।

इतना ही नहीं ख्वाजा ने कहा कि आइपीएल और पीसीएल की कोई तुलना नहीं हो सकती है। आइपीएल की बात करें तो ये दुनिया का इकलौता टूर्नामेंट है जिसमें भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। ख्वाजा ने कहा कि यह चीज आईपीएल को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग बनाता है। “वास्तव में आइपीएल वर्ल्ड की सर्वश्रेष्ठ लीग है। आइपीएल और पीसीएल की कोई तुलना नहीं है क्योंकि आइपीएल में पूरी दुनिया के खिलाड़ी होते हैं। ये वर्ल्ड की पहली लीग है जिसमें भारतीय खिलाड़ी हैं और ये बात इसे बेस्ट लीग बनाती है”

ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। आइपील 2022 एडिशन की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच पूर्व फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस बार आइपीएल में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। दो नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस इस बार लीग का हिस्सा होंगी। लखनऊ की कमान केएल राहुल जबकि गुजरात का नेतृत्व हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी।

दो महीने से ज्यादा चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 29 मई 2022 को होगा। टूर्नामेंट में होने वाले सभी 70 लीग मैचें चार स्टेडियम में आयोजित की जाएंगी जिसमें 3 स्टेडियम मुंबई के हैं तो वहीं एक स्टेडियम पुणे का है।इस बार आइपीएल के फार्मेट में भी बदलाव किया है। 10 टीमों को दो वर्चुअल ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में मुंबई, कोलकाता, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ टीम को जगह दी गई है जबकि ग्रुप बी में चेन्नई, बैंगलोर, पंजाब, हैदराबाद और गुजरात को शामिल किया गया है।

Edited By: Sameer Thakur



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here